Bajaj Chetak EV: बजाज कंपनी कोई नया नाम नहीं है. लोग इसे बहुत ही पसंद करते है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. इसके बाइक से लेकर स्कूटर तक सब कुछ में दमदार स्कूटर मिलता है. अभी हाल ही में बजाज का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाला है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम चेतक है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे पहले बाइक जब पेट्रोल और डीज़ल पर निर्भर रहती थी तो लोगों के पसीने छूट जाते थे ठीक वैसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर अब बैटरी पर निर्भर करता है. ऐसे में लोग बैटरी का सबसे ज्यादा ध्यान देते है. आपको इसमें 3.2 किलोवाट का बैटरी मिलेगा. चलिए सबसे पहले बात करते है इसके चार्ज होने की. बता दे बजाज की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप अगर एक बार फुल चार्ज कर लेते है तो ये करीब 90 Km तक चलता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 63 Kmph की है. यही नहीं Bajaj Chetak EV की बैटरी पांच घंटे में आसानी से फुल चार्ज हो जाती है. यही नहीं आपको इस बैटरी 4,080 W की पावर जेनरेट करने में सक्षम है.

मार्केट में आएंगे इसके दो वेरिएंट

दरअसल इस Bajaj Chetak EV में दो वेरिएंट मिलने वाले है. आपको इस स्कूटर में सात कलर ऑप्शन मिलने वाले है. कहा जा रहा है कि इस स्कूटर की कीमत 1,38,203 लाख रुपये है. आप ये बात जान लीजिये की जो कीमत अभी हमने आपको बताई है वो एक्स शोरूम की कीमत है. इस स्कूटर को ऑन रोड आते आते इसकी कीमत बढ़ जाएगी. वही इस स्कूटर का टॉप वेरिएंट 1,48,067 लाख रुपये का है.

फीचर्स

अब आते है फीचर्स पर. आज कल लोगों को पेट्रोल और डीज़ल वाले स्कूटर से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर में फीचर्स मिलते है. इस स्कूटर में सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. यही नहीं इस स्कूटर में धाकड़ कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. Bajaj Chetak EV में सभी LED लाइटिंग और टर्न सिग्नल आपको दिए जाएंगे. इस स्कूटर में ब्यूटूथ कनेक्टिविटी कई सारे स्मार्ट फीचर्स दिए गए है.