Maruti Suzuki EECO 7-S: Maruti Suzuki EECO 7-S बहुत जल्द मार्किट में आने वाला है. इस गाड़ी को लोग बहुत ज्यादा प्यार दे रहा है. दरअसल ये गाड़ी लोगों को इसलिए पसंद आ रही है क्योंकि कम रख रखाव वाली गाड़ी है ये. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

दरअसल Maruti के गाड़ियों में फीचर्स की कमी आपको होने नहीं वाली है. आपको इस सबसे मशहूर Eeco पैसेंजर व्हीकलके नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने वाली है. इसमें सबसे खास बात तो ये है की इसे अपडेशन 11 सालों बाद की जा रही है. असल में इसे सितंबर तक लॉन्च की जाने की उम्मीद है. बात अगर डिज़ाइन और केबिन फीचर्स लीक हैं तो चलिए आपको वही बताते है.

इंजन

आपकी जानकरी के लिए बता दे Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV में 1.2 लीटर वाले नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 73 PS की पावर और 98 Nm का पीक टॉर्क जनरेस्ट करने में सक्षम है. इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है. वही आपको ये कार CNG किट के साथ भी मिलेगी. यह किट 63PS की पावर और 85 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. ऐसे में ये कार आपको इंजन के मामले में निरास नहीं करेगी.

माइलेज

दरअसल बात अगर इस Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV में मिलने वाले माइलेज की बात करे तो यह कार पेट्रोल मोड पर 16.11 किमी प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट में 20.88 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

Maruti Suzuki EECO की कीमत

आइए जानते है अब इसके कीमत के बारे में. बात अगर इस Maruti Suzuki EECO 7-Seater SUV की कीमत की करें तो ये मौजूदा मॉडल से ज्यादा कीमत पर मिलने वाली है. मिले भी कई न इसमें आपको पहले के मुकाबले फीचर्स भी तो ज्यादा मिलने वाले है. दरअसल भारत में ईको के मौउद मॉडल की कीमत 4.63 लाख रुप है. इस गाड़ी का मुकाबला Maruti Omni, Datsun GO Plus और Tata Tiago से होने वाला है.