आप जानते ही होंगे की Nokia के फोन्स का इस्तेमाल भारत में लंबे अर्से से किया जा रहा है। लोग इस ब्रांड पर भरोसा करते हैं। बड़ी संख्या में लोग Nokia के फोन्स का आज भी इस्तेमाल करते हैं। Nokia भी अब आज के समय के हिसाब से नए नए फीचर्स वाले फोन्स को बाजार में लांच कर रही है। जो लोगों को खूब पसंद आ रहें हैं।

अपने इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए Nokia ने अपने एक जबरदस्त फोन को लांच करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस फोन का नाम Nokia Alpha 2023 है। इसमें आपको काफी धांसू फीचर्स दिए जाते हैं तथा इसकी पावर बैकअप भी काफी अच्छा है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको बता दें की इस फोन मेंआपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। डिस्प्ले की बात करें तो इस फोन में 6.8 इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले आपको दी जाती है। यह 4K रेज़ोल्यूशन प्रदान करती है तथा 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इस डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन दी गई है ताकी यह सुरक्षित रह सके। यह फोन Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें आपको काफी जबरदस्त स्टोरेज भी दी हुई है। बता दें की इसमें 12GB/16GB रैम, 256GB/512GB इनबिल्ट स्टोरेज आपको दी जाती है। इसके अलावा पावर के लिए इस फोन में Li-Po 8900mAh की बड़ी बैटरी दी हुई है।

धांसू हैं कैमरा फीचर्स

इस फोन काफी एडवांस कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। जिसके अंतर्गत आपको 108MP का प्राइमरी लेंस दिया जाता है। इसके अलावा इस फोन में 32MP सेकेंडरी सेंसर तथा 16MP मैक्रो लेंस और 5MP का डेप्थ शूटर कैमरा दिया जाता है। सेल्फी तहा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आपको 32MP सेल्फी कैमरा फ्रंट में दिया जाता है। कुल मिलाकर फोटोग्राफी का शौक रखने वाले लोगों के लिए इस फोन में जबरदस्त कैमरे दिए गए हैं।

कब होगा लांच

आपको बता दें की यह एक बेहतरीन फोन है। जो बाजार में आते ही जबरदस्त धमाल मचा देगा हालांकि इस फोन की लांचिंग तथा कीमत के बारे में कंपनी ने अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। लेकिन जानकारों का मानना है की कंपनी इसी साल इसे जल्दी ही लांच करेगी।