नई दिल्लीः रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को घर बैठे पैसा कमाने के एक अच्छा जरिया सामने आया है। यदि आप काफी कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के बारे में सोच रहे है तो इसके लिए बिना किसी मेहनत के घर बैठे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते है। लेकिन इसके लिए आपके पास 50 रूपए का नोट होना जरूरी है।

इन दिनों ऑनलाइन प्लेटफार्म में पुराने नोट व सिक्कों की डिमांड काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। वैश्विक बाजार में कुछ वेबसाइट ऐसी हैं जहां पुरानी चीजों की खरीदी बिक्री काफी तेती के साथ की जाती है। अब यह साइट 50 रूपए के नोटों को खरीदने का काम कर रही हैं, जिसके बदले आपको 4 लाख रुपये तक दे रही हैं।

अब मार्केट में 50 का नोट दिखना बदं हो गए है जिसके चलते यह नोट आपकी तिजौरी में अराम से मिल सकते हैं। लेकिन इसे बेचने के लिए आपको कुछ नियमों का पालन करना जरूरी है तभी ये नोटों से आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है।

इंटरनेशनल मार्केट में 50 के नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ऐसा नोट देना होगा जिसके आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इस नंबर के नोट को इस्लाम धर्म के लोगों में बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। यह नंबर 786 उनके लिए इतना ही नहीं मुस्लिम धर्म सुख-समृद्धि और उन्नति का प्रतीक माना जाता हैं। इसलिए इस तरह के नोट को पाने के लिए वो मनमाफिक कीमत भी देने को तैयार हो जाते है।
यदि आपके पास 50 का एक नोट रखा है तो इसे चार लाख में सेल कर सकते हैं। इतना ही नहीं अगर ऐसे तीन नोट आपके पास हैं तो आपको अराम से 12 लाख रुपये मिल सकते हैं

50 Rupee की बिक्री कैसे करें

सिक्के की बिक्री करने के लिए Quikr.com नाम की वेबसाइट पर जाएं।
इसके बाद खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करें।
इसके बाद पुराने सिक्के की तस्वीर लेकर अपलोड करें।
इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भरें।
इसके बाद वेबसाइट मांगी गई सारी जानकारी को भरें। अब जो लोग इसके सिक्के को खरीदना चाहेगें वो आपसे संम्पर्क जरूर करेंगे।