आज के समय में बहुत सी मोबाइल निर्माता कंपनियां बाजार में हैं। इनमें से वीवो अपने कैमरा फीचर्स के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। वीवो कंपनी के स्मार्टफोन्स की कैमरा क्वालिटी काफी ज्यादा बेहतरीन होती है। मोबाइल फोन्स के शौकीन लोग वीवो के फोन्स को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। वीवो के स्मार्टफोन्स जब से बाजार में आये हैं तब से अन्य कंपनियां काफी पिछड़ चुकी हैं।

जब कभी यह कंपनी अपना कोई स्मार्टफोन लांच करती है तो बाजार में मोबाइल के शौकीनों की भीड़ बढ़ जाती है। आज हम आपको वीवो कंपनी के एक ऐसे ही फोन के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जो अपने में बहुत बेहतरीन है। इस फोन का नाम Vivo IQOO 11 स्मार्टफोन है। इसकी कैमरा क्वालिटी ब्बहुत ज्यादा बेहतरीन है साथ ही इसमें काफी सारे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। इस फोन में आपको 16GB की रैम के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा भी दिया जाता है।

Vivo IQOO 11 के स्मार्टफोन

Vivo ने Vivo IQOO 11 सीरीज को विकसित किया है। इस फोन में आपको स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी प्रोसेसर दिया जाता है। 1440 x 3120 पिक्सल के साथ 6.78-इंच AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस फोन में आपको कैमरे ट्रिपल सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसके अलावा कंपनी इस फोन में आपको 13MP अल्ट्रा-वाइड स्नैपर तथा 13MP टेलीफोटो लेंस को भी प्रदान करती है। इस फोन में वीडियो कॉलिंग तथा सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा दिया गया है।

Vivo IQOO 11 स्मार्टफोन की बैटरी तथा स्टोरेज

Vivo IQOO 11 स्मार्टफोन में आपको कंपनी 5000mAh की दमदार बैटरी प्रदान करती है। इस फोन का आपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 13-आधारित ओरिजिन ओएस ओशन है। आपको बता दें कि स्टोरेज तथा मेमोरी के संदर्भ में यह फोन कई कॉन्फ़िगरेशन में आता है। आपको बता दें कि यह फोन 128GB/ 8GB RAM, 256GB/ 8GB RAM, 256GB/ 12GB RAM, और 512GB/ 16GB RAM की कॉन्फ़िगरेशन में आता है।