नई दिल्ली। इन दिनों ऑनलाइन प्लेटफार्म में पुराने सिक्कों व नौटो की खरीदी बिक्री काफी देखने व सुनने को मिल रही है। जिसे लोग बेचकर लखपति बन रहे है। भले ही ये पुराने सिक्के व नोट मार्केट में बंद हो चुके है लेकिन ऑनलाइन प्लेटफार्म में इनकी डिमांड जबरदस्त है। इसे खरीदने के लिए लोग मनमाफिक कीमत देने को भी तैयार है। यदि आपके पास भी 2 रूपए का पुराना सिक्का है। तो से घर पर ऱकने के बजाए तुरंत बेच दें। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहें हैं। जिससे आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने सिक्के

वैश्विक बाजार में इन दिनों 2 रूपए के पुराने सिक्के की काफी डिमांड है से खरीदने के लिए बड़ी से बड़ी रकम देने को तैयार ऐसे में जिन लोगों के पास में पुराने सिक्के हैं, वे ऑनलाइन माध्यम से इन सिक्कों को सेल करके लाखों रुपये घर बैठे कमा सकते हैं।

2 रुपये के सिक्के की खासियत

यदि आप 2 रूपए के पुराने सिक्के को को बाचना चा ह रहे है तो उसमे कुछ खासियतो का होना जरूरी है। जैसे आपके पास रखा सिक्का 1992 सीरीज का  होना चाहिए। जिसमें विश्व खाद्य दिवस लिखा गया हो। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 10 लाख रुपये तक में आसानी से सेल कर सकते हैं।

ऑनलाइन करें सेल

अपने पास रखे 2 रूपए के सिक्के को बेचने के लिए आप सबसे पहले क्विकर या OLX की वेबसाइट पर विजिट करें। वहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करें। इसके बाद में आपको वहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपने सिक्के की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह आपसे फोन पर संपर्क करता है।