जयपुर समेत पूरे प्रदेश में तापमान बढ़ने के साथ सर्दी कम हो गई है, जिससे लोगों को काफी राहत मिली है। ठंड के कारण लोग बहुत परेशान थे लेकिन अब उनको वातावरण में गर्माहट के कारण काफी अच्छा महसूस हो रहा है।

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में जयपुर के साथ पूरे प्रदेश का मौसम साफ हो गया है और वहां पर चमचमाती धूप निकली हुई है। इसलिए ही लोगों को गर्माहट महसूस हो रही है और लोगों को तेज सर्दी से राहत मिल गई है।

बता दें कि आगामी रविवार की शाम तक मौसम शुष्क रहने के बाद सोमवार से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा, जिसके बाद पूरी तरह से मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार सोमवार से जयपुर, जोधपुर, अजमेर, भरतपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में मौसम का मिजाज बदल जाएगा। जिससे जयपुर सहित 17 जिलों में कई जगह बारिश की संभावना भी बताई जा रही है।

कहां पर होगा कितना तापमान
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज शुक्रवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान माउंटआबू का 2, अलवर का 5.8, पिलानी का 7.2, चूरू का 9, फतेहपुर का 6.7, श्रीगंगानगर का 8.8, बारां का 8.3, भीलवाड़ा का 9, कोटा का 10.1, और जयपुर का 12.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। तो वहीं गंगानगर में सुबह हल्का कोहरा देखा गया था, लेकिन दिन चढ़ने के साथ आसमान पूरी तरह से साफ हो गया है।

कहां पर है बारिश की संभावना
तापमान बढ़ने और ठंड कम होने के बाद बताया जा रहा है कि मौसम फिर से करवट लेगा। जी हां मौसम विभाग के अनुसार बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, जयपुर, सीकर, दौसा, अलवर, नागौर, टोंक, भरतपुर, करौली, धौलपुर, जैसलमेर, जोधपुर, सीकर, फतेहपुर, भीलवाड़ा में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश होने के आसार बताए जा रहे हैं।