नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक मानी जाने वाली जिओ अपने यूजर्स की सुविधाओं को देखते हुए अक्सर सस्ते से सस्ते रिचार्ज प्लान पेश करते आ रही है। जिसके चलते लोग इस प्लान का उपयोग तेजी से करते है। जिओं के बाद Airtel कपंनिया भी इस ओर जोर देते नजर आ रही है। लेकिन इनके बीच अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने भी अपने ग्राहकों को अपनी ओर खीचने के लिए ऐसा प्लान पेश किया है जो इन दो कपनी के लिए मुसीबत बन गया है। बीएसएनएल के रिचार्ज प्लान्स सस्ते होने के साथ ही काफी ज्यादा किफायती भी हैं। बीएसएनएल कंपनी के पास आपको हर बजट वाले प्लान्स देखने को मिल जायेंगे।

यदि आप कोई बढ़िया और सस्ता प्लान खोज रहे हैं, तो बीएसएनएल एक ऐसा ही रिचार्ज प्लान लेकर आया हैं। जिसमें जहां बीएसएनएल का से नेटवर्क दमदार मिलने के साथ प्लान काफी सस्ते में मिल रहा है।

BSNL का इस प्लान में 84 दिनों की वैधता दिए जाने के साथ बंपर सुविधाएं भी देरही हैं। इसमें डेटा के अलावा कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स भी देखने को मिल रहा हैं। बीएसएनएल का ये प्लान आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। तो आईये डालते हैं एक नजर:-

BSNL का STV_769 वाला प्लान

BSNL के द्वारा दिए जाने वाले इस सानदार प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्लान में बंपर सुविधाओं दी जा रही है। इसके साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को इंटरनेट डेली 2GB डेटा दिया जा रहा है।

इसके अलावा प्लान में बातचीत करने के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 100 SMS भी ऑफर दिए जा रहे हैं। इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको BSNL Tunes का भी एक्सेस मिलेगा।

रिचार्ज के साथ Eros Now एंटरटेनमेंट, Lystn Podcast सर्विसेस, Hardy मोबाइल गेम सर्विसेस, लोकधुन और Zing का बंडल भी ऑफर किया जा रहा है। रोजाना मिलने वाले डेटा की स्पीड कम होकर 40Kbps हो जाती है।

BSNL का 599 रुपये वाला प्लान

BSNL के 599 रुपये वाले प्लान यदि आप लेते है तो समें ग्राहकों को 84 दिनों की वैधता मिलती है। प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा के साथ नेशनल रोमिंग और एमटीएनएल रोमिंग कॉल शामिल हैं, इस ऑफर  का लाभ दिल्ली और मुंबई शहर के लोग उठा सकते है।

सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्लान को लेने से आप  रात 12 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक अनलिमिटेड डेटा का लाभ उठा सकते है। प्लान में बीएसएनल ट्यून, जिंग म्यूजिक की सुविधा दी जाएगी।