Sell 5 Rupee Note: घर में पुराने नोट और सिक्के सेविंग कर रखे हैं. तो फिर उस गुल्लक को एक बार चेक जरूर कर लें. अब कुछ नोट ऐसे हैं, जिनकी डिमांड अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बढ़ती जा रही है. आप भी पुराने नोट और सिक्कों के बदले इतनी रकम कमा सकते हैं, कि दिल खुश हो जाएगा.

देशभर में अब कई ऐसी वेबसाइट हैं. जो पुराने नोट की खरीदारी ऊंची कीमतों पर कर रही हैं. जिसे बेचने का आपके पास सुनहरा मौका है. आपने थोड़ी भी लेट लतीफी की तो फिर, हाथ से मौका निकल जाएगा. दरअसल बाजार में अब 5 रुपये वाले नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है. जिसके इतने रुपये मिल रहे हैं कि आपको यकीन नहीं होगा.

5 के नोट को आप आराम से अब 8 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं. जिसकी बिक्री को कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा. इस नोट पर पहले तो आगे की ओर एक ऐसा नंबर छपा है. जिसे बहुत ही लकी माना जाता है. आप पूरा आर्टिकल पढ़ेंगे तो नोट की बारीकी को आराम से समझ जाएंगे.

जानिए 5 के नोट की खूबियां

वैश्विक बाजार में 5 का नोट बेचने के लिए कुछ विषेष बातों को जान लें, नहीं तो रकम नहीं मिलेगी. इसमें सबसे पहले तो नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है. इस सीरियल नंबर को मुस्लिम समाज में बहुत ही लकी समझा जाता है. दूसरे इस नोट पर पीछे की तरफ ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो छपी होना जरूरी है. आपका नोट सभी शर्तों को पूरा करता है, तो फिर आप इसे आराम से बेच सकते हैं.

यहां करें नोट की सेल

5 के नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. आप आराम से घर बैठकर अपने मोबाइल से नोट की सेल कर सकते हैं. इसके लिए पहले आपके ई-बे वेबसाइट पर जाना होगा. जहां आप विक्रेता के रूप में अपना नाम रजिस्टर्ड करें. इसके बाद नोट खरीदने वाले लोग खुद आपसे संपर्क करेंगे.