नई दिल्ली। इस साल खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस महाकुंभ में कई बड़े देशों की 20 टीमें शामिल होने वाली है जिसके बीच में तैयारियां शुरू हो चुकी है। जिसमें कई देशों ने अपनी टीम में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के नाम की लिस्ट भी जारी कर दी है। लेकिन इसी के बीच भारतीय टीम से एक निराशा भरी खबर सुनने को मिल रही है।

वनडे विश्व कप 2023 के खेलने से पहले खबर आ रही इस खेल से भारतीय टीम का एक दिग्गज विश्व कप से पहले ही संन्यास ले सकता है।

दिग्गज खिलाड़ी ले सकता है संन्यास

बताया जा रहा हैं कि भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इसी साल संन्यास लेने की घोषणा कर सकते हैं। ऐसा बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट के बाद यह खुलासा हुआ है। अजिंक्य रहाणे अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद शायद इंग्लैंड जाएंगे और काउंटी क्रिकेट खेलेंगे।

भारत 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के दौरे पर जाकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले मैच में रहाणे इस टीम का हिस्सा होंगे। अजिंक्य रहाणे इस वक़्त अच्छे फॉर्म से गुजर रहे हैं। हाल ही में हुए डब्ल्यूटीसी के फाइनल में उन्होंने टीम की तरफ़ से सबसे ज़्यादा रन बनाकर अपनी खास जगह बनाई है।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद वो वो उम्मीद कर रहे है कि उन्हें भी लिमिटेड ओवर में इंडियन नेशनल टीम को रिप्रेजेंट करने का मौका मिले।

‘वनडे टीम में नहीं मिलेगा मौका’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैच खेलने के बाद सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। बाकी सीजन के लिए रहाणे लीसेस्टरशर से जुड़ेंगे। वह अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे और सितंबर में संभवत: 4 काउंटी मैच खेलेंगे।’ अब इस बात से साफ़ जाहिर हो रहा है कि, अजिंक्य रहाणे को वनडे वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिलने वाली हैं।

2019 में भी नहीं मिला था मौक़ा

2019 में हुए वर्ल्ड कप में भी अजिंक्य रहाणे को टीम का हिस्सा नही बनाया गया था। अभी हाल ही में किए शानदार प्रदशर्न के बाद अजिंक्य रहाणे उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें इस बार के विश्व कप में खेलने का मौका जरूर मिलेगा, लेकिन बीसीसीआई के सूत्र से मिली खबर से लग रहा कि अजिंक्य रहाणे को इस बार भी विश्व कप टीम में जगह मिलना मुश्किल है। ऐसे में हो अजिंक्य रहाणे लिमिटेड ओवर क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।