Tomato Price Today: पूरे भारत में टमाटर के बढ़ते कीमत को लेकर काफी चर्चा हो रहा है, जहां पहले टमाटर का भाव भारत के सभी जगह पर ₹20 से ₹30 प्रति किलो था वहीं आज टमाटर का भाव भारत के लगभग सभी जगह पर ₹120 से लेकर ₹150 प्रति किलो हो गया है। टमाटर के इसी बढ़ते कीमत को देखते हुए लोग टमाटर को खरीदना बंद कर दिए है।

इस शहर में टमाटर की कीमत में भारी गिरावट

जहां भारत के सभी जगह पर टमाटर की भाव बढ़ता जा रहा है। भारत में एक शहर ऐसे भी हैं जहां टमाटर का भाव मात्र ₹20 प्रति किलो है। यदि शहर की बात की जाए तो यह तमिलनाडु का Cuddalore शहर है। यहां टमाटर को ₹20 प्रति किलो के भाव पर खरीदा जा सकता है।

सब्जी व्यापारी की उदारता

दरअसल तमिलनाडु के Cuddalore शहर में जो ₹20 प्रति किलो के भाव पर टमाटर की बिक्री हो रही है। तमिलनाडु के एक 38 वर्षीय डी. राजेश नाम के सब्जी व्यवसायी द्वारा किया जा रहा है। इनकी दुकान का नाम डीआर वेजिटेबल्स एंड ओनियन्स है। डी. राजेश ने बैंगलोर से ₹60 प्रति किलो के भाव पर टमाटर को खरीदे थे। फिर भी वह जरूरतमंदों की मदद करने के लिए टमाटर को ₹20 प्रति किलो के भाव से बेच रहे हैं।

₹20 प्रति किलो टमाटर खरीदने पर लगी लिमिट

व्यापारी डी. राजेश अपने दुकान पर ₹20 प्रति किलो के भाव पर टमाटर की बिक्री तो कर रहे हैं। परंतु उन्होंने इस ऑफर में एक शर्त रखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि वह ₹20 प्रति किलो करके टमाटर तो सभी को देंगे। परंतु कोई भी व्यक्ति टमाटर को 1 किलो से ज्यादा नहीं खरीद सकते है। उन्होंने इस शर्त को इसी लिए रखा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस ऑफर का लाभ उठा सके।