भारत की दमदार TVS कंपनी ने एक डैशिंग लुक के साथ दमदार इंजन दिया है। ग्राहकों की डिमांड को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने किफायती और अधिक माइलेज वाली गाड़ी बनाने की पुरजोर कोशिश की है। TVS ने अपनी इस बाइक का नाम TVS Fiero 125 दिया है। जिसको कंपनी मार्केट में जल्द ही लांच करने का प्लान कर रही है। लेकिन कंपनी ने इसके लांच के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, तो आइये जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से..

TVS Fiero 125 Bike का इंजन

TVS Fiero 125 के इंजन की बात करें तो इस बाइक में 125cc का फ्यूल इंजेक्टेड, एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा, जो कि आपको 12bhp पावर देगा। इसके ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स मिल सकता है। राइडर की सुरक्षा के लिए इस बाइक में ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक का ऑप्शन दिया जा सकता है। TVS मोटर की इस बाइक में माइलेज को ध्यान में रखा गया है।

TVS Fiero 125 Bike लांच

आज के युवा स्पोर्ट्स कम्यूटर सेगमेंट में 125 सीसी बाइक की ज्यादा डिमांड करते हैं। इस डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी की यह बाइक मार्केट में कदम रख सकती है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस धांसू बाइक को अगले साल अगस्त में लांच किया जा सकता है। TVS की यह बाइक दिग्गज कंपनियों की स्पोर्ट बाइक को टक्कर दे सकती है।

TVS Fiero 125 Bike की कीमत

TVS की ये बाइक भारत में सीधी टक्कर होंडा सीबी शाइन, होंडा एसपी125, हीरो ग्लैमर, स्प्लेंडर प्लस और बजाज पल्सर 125 जैसी बाइक्स से होने वाला है। मार्केट मे ये बाइक काफी चर्चा में है तो अब देखना होगा कि टीवीएस मोटर ( TVS Motors ) की ये बाइक लोगों को कितनी पसंद आएगी। कंपनी इसकी कीमत करीब 70 हजार रुपये से शुरू कर सकती है।