नई दिल्लीः इन दिनों ऑनलाइन मार्केट में पुराने नोट और सिक्के की अच्छी खासी डिमांड है। अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के रखे हुए हैं तो यह खबर आपके लिए कीमती साबित हो सकती है, जिसका फायदा उठाकर आप घर बैठे मालामाल बन सकते है। यदि आप बेरोजगार है बिजनिस करने के लिए इतना पैसा भी नही है तो इसके लिए आपके पास पैसा कमाने का यही बड़ा जरिया आपको हर परेशानी से उबार सकता है।

इन दिनों वैश्विक बाजार में 25 पैसे वाले सिक्के की डिमांड तेजी से बढ़ती रही है, जिसके बदले में बेचेने को वालों को मोटी कमाई भी दी जा रही है। यदि आपके पास ऐसे पुराने सिक्के है तो इस सुनहरे मौके को हाथ से ना जाने दें। 25 पैसे के बदले में आपको आराम से 4 लाख रुपये मिल रहे हैं।

25 पैसे के सिक्के की खासियत

लेकिन आपके पास रखे 25 पैसे के सिक्के में वो सभी खासियत भी होना चाहिए जिसकी मार्केटमें डिमांड ज्यादा है। तभी आपको मोटी रकम मिल सकती है। सबसे पहले आपके 25 पैसे के सिक्के पर आगे की गेंडे वाली तस्वीर बनी होनी जरूरी है। इस तरह के सिक्को को बेचकर आप 2 से 5 लाख रुपये बड़ी आराम से पा सकते हैं। घर बैठे ही सिक्के को ऑनलाइन बेच सकते हैं।

कैसे बेचें सिक्के

25 पैसे के सिक्के को बेचने के लिए कई ऑनलाइन वेबसाइटों जैसे क्विकर, कॉइन बाजार, ईबे है। आप यहां खुद को एक विक्रेता के रूप में पहले पंजीकृत करें, इसके बाद 25 पैसे सिक्के फोटो खींचकर यहां अपलोड कर दें। आप आराम से इस सिक्के को 4 लाख रुपये में बेच सकते हैं। इतना ही नहीं अगर ऐसे आपके 4 सिक्के रखे हैं तो फिर 16 लाख रुपये कमा सकते हैं। आपने बिक्री का यह मौका गंवाया तो फिर पछताना पड़ सकता है।

Disclaimer: आरबीआई के गाइडलाइन के तहत नोट को बेचना और खरीदना गैरकानूनी है। tazahindisamachar. Com इस खबर की पुष्टि नहीं करता है। कृपया नोट बेचने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें।