नई दिल्ली: : भारत के मोबाइल फोन बाजार में यदि फोन खरीदने की बात हो तो सबकी बान में पहला नाम वीवो (Vivo) का आता है। इस कपंनी के फोन बाजार में आते ही अपने धासूं फीचर्स से तहलका मचा देते है। जो काफी कम कीमत के होने से साथ शानदार लुक वाले होते है। अभी हाल ही में कपंनी ने ऐसा शानदार स्मार्टफोन पेश किया हैं, जिसे देखते ही आपको खरीदने का मन करेगा। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें 200MP का फ्लाइंग यानी उड़ने वाला कैमरा लगा हुआ है। यह स्मार्टफोन बाजार में धूम मचाए हुए है। आइए जानते है इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में..

वीवो (VIvo) कंपनी अपने इस फ्लाइंग ड्रोन कैमरा (Flying Drone Camera) वाले स्मार्टफोन को जल्द ही 5G कनेक्टिविटी के साथ इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन के आने से मोबाइल बाजार में आग लग जाएगी। वैसे देखा जाए तो वीवो (VIvo) अपने फ्लैगशिप के कई ऑप्शन वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी हैं, लेकिन अब फ्लाइंग ड्रोन कैमरा (Flying Drone Camera) वाला स्मार्टफोन कंपनी का सबसे बड़ा लॉन्च हो सकता है।

Vivo Drone Flying Camera Smartphone Features and Specification

वीवो स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन 6.7 इंच के सुपर एमोलेड फुल टच स्क्रीन डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। इसी के साथ इसमें डिस्प्ले के सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 दिया गया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया है। यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 13 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह स्मार्टफोन में 16GB रैम और 128GB  इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है।

Vivo Drone Flying Camera Smartphone Camera

कैमरे की बात करें तो यह फोन तीन रियर कैमरे से लैस है, जिसमें पहला कैमरा 50MP का, दूसरा कैमरा 13MP का और तीसरा कैमरा 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस मिलता है। इसी के साथ इसमें 200MP का ड्रोन कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।

Vivo Drone Flying Camera Smartphone Battery

इस स्मार्टफोन के लंबे समय तक पावर देने के लिए इसमें 5000 mAh की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है। इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करने पर यह 36 घंटे तक बैटरी बैकअप देता है।