Old 5 Rupee Note:  क्या आप ने कभी सोचा है कि एक पुराना नोट लाखों में बिकेगा. अगर नहीं सोचा तो सोच लीजिए. ऐसा इसीलिए क्यों की आज के जमाने में ऐसा हो रहा है. आप घर बैठे बैठे पुराने नोट को बेच कर लाखों कमा सकते है. वैसे तो मार्किट में जितने भी पुराने नोट है सबकी कीमत धाकड़ है. आप को इनके इतने पैसे मिलेंगे की आप इनसे लखपति बन जाएंगे. लेकिन आज हमको बताने वाले है 5 रुपए के पुराने नोट के बारे में जो काफी ट्रेंड में है.

लोग इसकी बंपर खरीदारी कर रहे है. इस नोट को बेचने से पहले आपको ये बात जाननी होगी की सभी पुराने नोट में कुछ न कुछ खासियत होती है. ऐसे में आप जो पुराना नोट बेच रहे है उसमे भी कुछ न कुछ खासियत होनी चाहिए. आज हम आपको बताएंगे की आपके पुराने 5 रुपए के नोट में क्या खासियत होनी चाहिए.

5 रुपए के नोट की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप भी घर बैठे लाखो रुपये कमाना चाहते है तो आप इन नोटों को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है. सबसे पहले तो 5 रुपये के नोट पर एक तरफ ट्रैक्टर तो दूसरी तरफ गांधीजी की तस्वीर छपी होनी चाहिए. इस नोट में आपको 786 का सीरियल नंबर होना चाहिए.

इन वेबसाइट पर बेचे

असल में आप इन नोट को coinbazzar के अलावा eBay, Quikr और Olx पर आसानी से बेच सकते है. सबसे पहले आपको वहां पर आपको खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपनी सभी इनफार्मेशन डालनी होगी. इसके बाद आप को पुराने नोट की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करना होगा. जिसे भी इसे खरीदना होगा वो आपसे खुद ही कांटेक्ट करेगा. आप इस तरह से घर बैठे बैठे लाखों कमा सकते है. यही नहीं अगर आपके पास ज्यादा पैसे है तो आप इनसे करोड़ो भी कमा सकते है.