ज्योतिष के अनुसार विभिन्न ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते रहते हैं। इसका प्रभाव व्यापक रूप से मानव जाति तथा देश-दुनिया पर पड़ता है। वर्तमान में धन तथा वैभव के देवता शुक्र अब मकर राशि में गोचर करने जा रहें हैं। जिस पर शनि का अधिपत्य है। ज्योतिष में शुक्र तथा शनि में मित्र भाव मना जाता है अतः इस गोचर को काफी अहम माना जा रहा है। इस गोचर से 3 राशि के जातकों को काफी लाभ मिल सकता है। आइये अब आपको इन 3 राशि के जातकों को मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तार से बताते हैं।

वृष राशि

इस राशि के लोगों के लिए इस गोचर काफी अहम माना जा रहा है क्योकि यह इस राशि के नवम भाव पर होने जा रहा है। अतःइस समय आपका भाग्योदय हो सकता है तथा आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। जो लोग विवाहित है उनके जीवन में प्रेम भाव बढ़ेगा। जो छात्र हैं उनको कैरियर संबंधी कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। इस राशि के कई लोग इस समय देश-विदेश की यात्रा का आनंद भी ले सकते हैं। नौकरी की तैयारी कर रहें छात्रों को इस समय किसी प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

तुला राशि

शुक्र गृह तुलाराशि का स्वामी है तथा वह इस राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करने जा रहें हैं। इस कारण इस राशि के लोगों को इस गोचर से अत्यधिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है।इस समय इस राशि के जातकों को वाहन तथा प्रॉपर्टी का सुख मिल सकता है। लोगों को संपूर्ण सुख सम्रद्धि प्राप्त होगी। आपको कैरियर में अच्छे विकल्प मिलेंगे तहा व्यापारी वर्ग को अच्छा धनलाभ मिल सकता है। ,

मकर राशि

शुक्र ग्रह मकर राशि के लग्न भाव पर संचरण करने जा रहें हैं। अतः इस राशि के जातकों को इस गोचर का अच्छा लाभ मिलेगा। इस समय आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा तथा बड़े लोगों से आपके संबंध मजबूत होंगे। आपका आत्म विश्वास पहले से मजबूत होगा। विवाहित लोगों का विवाहित जीवन काफी अच्छा होगा और उसमें प्रेम भाव को बढ़ावा मिलेगा। जो लोग अभी अविवाहित हैं उनके लिए विवाह के प्रस्ताव भी आ सकते हैं।