भारतीय क्रिकेट टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को हमेशा से ही लोगों का खूब प्यार मिला है। उनके शानदार प्रदर्शन और स्वभाव से वे करोड़ों लोगों के दिलों में राज करते हैं।उन्होंने करीब दो महीने के बाद क्रिकेट स्‍टेडियम में वापसी की और बीते 19 मार्च यानी कि मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एक अनबॉक्‍स इवेंट में शामिल हुए थे। कोहली ने यहां पर अपने फैन और टीम के प्रशंसकों को आश्वासन दिया कि वह हमेशा आरसीबी के साथ रहेंगे।

बता दें कि विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ हुए पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले क्रिकेट से ब्रेक लिया था, उस समय वह अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ थे। कुछ समय पहले ही अनुष्का फिर में मां बनी है और उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया है। लेकिन अब विराट कोहली ने फिर से क्रिकेट मैदान में वापसी कर ली है, और अब वह आईपीएल 2024 में खेलने के लिए काफी एक्साइटेड है।

उनसे ज्यादा उनके फैन कोहली को खेलते हुए देखने के लिए एक्साइटेड हैं। बेंगलुरु में आयोजित हुए आरसीबी के अनबॉक्‍स इवेंट के दौरान कोहली का दर्शकों ने भव्‍य स्‍वागत किया था। दर्शकों ने अपने फेवरेट स्‍टार के लिए खूब नारे लगाए। इस दौरान कोहली ने उनसे कहा कि उन्‍हें ‘किंग’ नहीं बुलाएं क्‍योंकि इससे वह शर्मिंदा महसूस करते हैं।

बता दें कि लंबे समय से कोहली के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उनके फैंस ने उनको क्रिकेट किंग का उपनाम दिया हुआ है। इस नाम देने की एक और वजह यह भी थी कि अगर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान हैं तो उनके कई रिकॉर्ड तोड़ने वाले को ‘किंग’ बुलाया जाए। लेकिन कोहली इसको खत्म करना चाहते हैं, क्योंकि इससे वह काफी शर्मिंदा महसूस करते हैं।

अनबॉक्स इवेंट में उनसे पूछा गया कि वह किंग कैसा महसूस कर रहे हैं? इस पर उन्होंने कहा- फिर से वापस आना काफी अच्छा लग रहा है। इतना बोलने के बाद वहां पर मौजूद उनके फैंस का काफी बढ़ गया। इसके बाद कोहली ने कहा- मुझे बात तो करने दो, हमें आज रात चेन्नई के लिए निकलना है और हमारे पास एक चार्टर्ड फ्लाइट है इसलिए समय नहीं है।

सबसे पहले तो आपको मुझे इस नाम से बुलाना बंद करना होगा। मैं फाफ से कह रहा था कि यह मेरे लिए बहुत शर्मनाक है जब आप मुझे इस नाम से बुलाते हैं… प्लीज मुझे बस मुझे विराट कहकर बुलाएं।