आज के समय में हमारे देश का मोबाइल मार्केट काफी विशाल हो चुका है। यहां से आप भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के अलावा अन्य देशों के स्मार्टफोन्स को भी आसानी से खरीद सकते हैं। आज के समय में 5G नेटवर्क के फोन्स की काफी ख़रीदीदारी की जा रही है। इसी कारण अब विभिन्न कंपनियां अपने अपने 5G फोन को बाजार में लगातार उतारती रहीं हैं।

ऐसे में यदि आप भी किसी बेहतरीन 5G फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें की Vivo जल्दी ही अपने एक बेहतरीन 5G फोन को पेश करने वाली है। इस फोन का नाम Vivo X90 Pro है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Vivo X90 Pro के ख़ास फीचर्स

आपको बता दें की इस फोन में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स उपलब्ध कराये जा रहें हैं। इसमें आपको 6.78 इंच का 3डी कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले दी जा रही है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। यह फोन एंड्रॉयड-13 पर आधारित फनटच OS पर रन करता है। इस डिस्प्ले के साथ में 3 लेवल आई प्रोटेक्शन भी प्रदान की जा रही है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें Octa Core 4nm Mediatek Dimensity 9200 प्रोसेसर दिया जा रहा है। यह फोन 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

जबरदस्त है कैमरा क्वालिटी

इस फोन में आपको काफी बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दी जाती है। बता दें की इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाता है। जिसके अंतर्गत 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा आपको दिया जाता है। इसके अलावा इसमें 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा तथा एक अन्य 50 मेगापिक्सल कैमरा उपलब्ध कराया जाएगा।

सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया जाता है। पावर के लिए इस फोन में 4,870mAh की दमदार बैटरी दी हुई है। यह 120 वॉट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, जो की मात्र 15 मिनट में ही आपके फोन को चार्ज कर देती है। इसके अलावा इस फोन में 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है।

Vivo X90 Pro की कीमत

इस फोन में आपको दो वेरिएंट दिए जाते हैं। जिसमें से 8GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 59,999 रुपये है तथा 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 63,999 रुपये है।