नई दिल्ली। जब से देश में 5g नेटवर्क की सेवा उपलब्ध हुई है लोग 4G के फोन से दूर भागने लगे है। 5g स्मार्टफोन में मिल रहे तेज नेटवर्क के चलते लोग इन फोन्स को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। लेकिन अब वीवो कपंनी इससे भी तेज चलने वाले स्मार्टफोन OTA (ओवर-द-एयर) को नए अपडेट के साथ 5.5G (5G-एडवांस्ड या 5GA) फोन को लाने की तैयारी में है। जिसमें लॉन्च किए गए जाने वाले नए वीवो X फोल्ड 3, वीवो X फोल्ड 3 प्रो और वीवो X100 सीरीज में आपको iQoo स्मार्टफोन के साथ 5.5G कनेक्टिविटी देखने को मिल सकती है। आइये जानते है इसके बार में..

आखिर क्या है इस फोन में इतना खास

आपको बता दे कि चाइना मोबाइल ने पिछले हफ्ते अपने यूजर्स को तेज नेटवर्क देने के लिए 5.5G नेटवर्क के कमर्शियल लॉन्च की घोषणा की थी और अब वीवो ने वायरलेस टेक्नोलॉजी की नई जेनरेशन को पेश किए जान का एलान किया है। जो मौजूदा 5जी नेटवर्क में अपग्रेड की तरह काम करेगी लेकिन स्पीड के मामले में जबरदस्त रिजल्ट देखने को मिलेगा।

इस मोबाईल फोन की तुलना

जानकारी के मुताबिक बताय4 जा रहा है कि वीवो कपंनी के द्वारा पेश किए जाने वाले फोन में 3619.19Mbps की डाउनलोड स्पीड और 160.75Mbps की अपलोड स्पीड मिलेगी। इसकी तेज रफ्तार से चलने के लिए  यह फोन आपके लिए बहुत ही खास साबित हो सकता है।