SBI FD Scheme:आज कल पैसा कौन नहीं कमाना चाहता. कमाने से ज्यादा लोग आज कल निवेश करने के बारे में सोचते है. ऐसे में अगर आप भी कहीं निवेश करने की तलाश कर रहे हैं तो मौका बहुत अच्छा है. इस निवेश में सबसे अच्छी बात तो ये है कि आपको इसमें रिटर्न भी काफी ज्यादा मिलेगा.

वैसे तो हमारे देश में काफी बैंक है जहाँ पर FD होते है जिसमें रिटर्न भी ज्यादा मिलता है. लेकिन अगर आप FD के द्वारा ज्यादा रिटर्न चाहते हैं तो एसबीआई की वीकेयर एफडी स्कीम में अच्छा खासा इनवेस्ट कर सकते हैं. चलिए आपको SBI की एफडी स्कीम के बारे में डिटेल में बताते है.

SBI WeCare FD Interest रेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे दरअसल बैंक के सीनियर सिटीजन को किसी भी FD पर नार्मल ग्राहकों की तुलना में 0.50 ज्यादा ब्याज देता. असल में SBI WeCare 7.50 फीसदी ब्याज पर मिल रहा है. इस स्कीम के तहत कम से कम आपको 5 साल और ज्यादा से ज्यादा 10 साल के लिए इन्वेस्ट करते है. इस स्कीम में निवेश की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2023 है. इसलिए इस मौके को हाथ से जाने ना दें.

कब मिलेगा दोगुना पैसा

बता दे SBI बैंक ग्राहकों को WeCare FD पर 7.5 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिलेगा. ऐसे में अगर देखा जाए तो इसमें पैसा इस ब्याज दर पर करीब करीब 10 साल में दोगुना हो जाएगा. अगर आप 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो मौच्योरिटी के समय आपको 10 लाख रुपये से ज्यादा मिलेगा. अगर 5 लाख रुपये के लिए ब्याज के तौर 10 सालों में आपको 5.5 लाख रुपये मिल जाएंगे. वही अगर बैंक रेगुलर FD पर 10 साल की FD पर 6.5 फीसदी की दर से ब्याज देता है. ऐसे में SBI अपनी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.60 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है.