Friday, January 27, 2023
HomeBusinessबाप रे ये क्या हो गया, ये बैंक अचानक हुआ बंद, लोगों...

बाप रे ये क्या हो गया, ये बैंक अचानक हुआ बंद, लोगों की कमाई डूबने से छाया मातम

Bank Reclose: अभी-अभी एक बहुत बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है जिसे पढ़कर आप सभी हैरान हो जाएंगे. देश के सबसे चर्चित बैंक को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बंद करने का आदेश मिल गया है जिसके कारण कई खाताधारकों के पैसे अब डूबते नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें हमारे देश में आए दिन नए-नए बैंक खुलते रहते हैं. कई बैंक तो ऐसे हैं जो बिना लाइसेंस के बैंक को चला रहे हैं और खाताधारकों के साथ फ्रॉड कर रहे हैं. इसी सब को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इस बैंक को बंद कर दिया है यानी रद्द कर दिया है. अगर आपका पैसा भी इस बैंक में जमा है तो आपके लिए यह बहुत ही दुख भरी खबर है क्योंकि आपका पैसा डूब सकता है, क्योंकि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा इस बैंक को रद्द कर दिया गया है. अगर आपका खाता भी इस बैंक में है तो जल्दी से अपने खाते में से सारे पैसे निकाल कर घर ले आइए. चलिए जानते हैं कि आखिर वह कौन सा बैंक है जो खाता धारकों के साथ फ्रॉड कर रहा था जिसके कारण सरकार ने इस बैंक को रद्द कर दिया.

हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने महाराष्ट्र के पुणे में द सेवा विकास को-ऑपरेटिव बैंक (SEVA VIKAS CO- OPERATIVE BANK) का लाइसेंस रद्द कर दिया दिया है . आरबीआई का कहना है कि इस बैंक के पास पर्याप्त पूंजी नहीं है और न ही आमदनी की कोई संभावना है. इसी कारण इस बैंक के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है.

एक और अहम बात हम आपको बता देते हैं की रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से सेवा विकास कॉपरेटिव बैंक की सभी करोबारी सेवाओं को बंद कर दिया गया है तो अब बैंक न ही जमा स्वीकार करेगा और न ही जमा का पेमेंट कर सकेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments