आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति अधिक से अधिक धन कमाना चाहता है ताकी वह सुखमय जीवन व्यतीत कर सके। इसके अलावा आज के दौर में बढ़ती महंगाई के कारण भी ज्यादा पैसे कमाना आज के आम आदमी की मज़बूरी बन चुका है। ऐसे में बहुत से लोग कई प्रकार के बिजनेस आइडिया ढूंढते रहते हैं। कई बार इन चीजों में बहुत से लोग अपना काफी धन तथा समय बर्वाद कर देते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कार्य के बारे में यहां जानकारी दे रहें हैं। जिसको आप अपने घर से ही करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइये जानते हैं इस बारे में।

ऑनलाइन करें पुराने सिक्कों को सेल

आज के समय में पुराने सिक्कों की खरीद फरोख्त काफी जोरशोर से ऑनलाइन पोर्टल्स पर चल रही है। अतः यदि अआप्के पुराने सिक्के हैं तो आप उनको ऑनलाइन पोर्टल पर घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आपको बता दें कि हमारे देश में OLX तथा कॉइन बाजार जैसे कई ऑनलाइन पोर्टल्स हैं। जहां आप अपने पुराने सिक्कों को लाखों रुपये में आसानी से सेल कर सकते हैं।

5 रुपये का यह सिक्का बनाएगा लखपति

आज के समय में 5 रुपये के सिक्के की बहुत ज्यादा डिमांड है। यह सिक्का आम सिक्का नहीं है बल्कि इस पर माता वैष्णो देवी की तस्वीर बानी है। यह 5 रुपये का सिक्का अब दुर्लभ श्रेणी के सिक्कों में शुमार हो चुका है। असल में इस सिक्के को बहुत लोग लकी सिक्का मानते हैं। अतः यदि यह 5 रुपये का सिक्का आपके पास है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना सिक्का

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने सिक्का की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।