खबर बिहार के नवादा से सामने आई है। यहां पर पुलिस ने कुछ ऐसे साइबर अपराधियों को पकड़ा है जो लोगों को यह ऑफर देते थे की उन्हें निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करना है और इसके बदले उन्हें लाखों रुपये मिलेंगे। बताया जा रहा है कि इस सिंडिकेट का जाल पूरे देशभर में फैला है फ़िलहाल पुलिस ने नवादा से 8 अपराधियों को पकड़ लिया है।

छापामारी कर पकडे 8 अपराधी

आपको जानकारी दे दें कि नवादा पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने इस कार्रवाई के तहत जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में छापेमारी की जिसके बाद यहां से 8 साइबर अपराधियों को पकड़ा गया है। उनके पास से पुलिस ने 9 मोबाइल तथा 1 प्रिंटर को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने बताया है कि अपराधी लोगों को All India pregnant job (Baby birth service) के नाम पर लोगों को पैसों का लालच देते थे। पुलिस को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर पुलिस ने इस छापेमारी को अंजाम दिया था।

इस प्रकार से करते थे ठगी

पुलिस ने इस बारे में बताया है कि अपराधी लोगों को पैसों का लालच देते थे और उनको बेबी बर्थ सर्विस के नाम पर अपने जाल में फंसाते थे। अपराधी लोगों को कहते थे की आपको निःसंतान महिलाओं को प्रेग्नेंट करना होगा और इसके बदले आपको मोटी रकम दी जायेगी। इसके बाद में पुरुषों से 799 रुपये की रजिस्ट्रेशन मनी मांगी जाती थी तथा इसके उपरांत लोगों से सिक्योरिटी के नाम पर 10 से 20 हजार रुपये की डिमांड की जाती थी।

पकड़ा गया सरगना

आपको बता दें की नवादा पुलिस की एसआईटी ने मुन्ना कुमार नामक एक व्यक्ति को पकड़ा है। पुलिस का कहना है कि मुन्ना ही इस सिंडिकेट का सरगना है। फिलहाल पुलिस ने 8 अपराधियों को पकड़ा है लेकिन दर्जनों अपराधी भाग निकले हैं। इस मामले में डीएसपी कल्याण आनंद ने कहा है कि पकडे गए अपराधियों से पूछताछ जारी है वहीं भाग निकले अपराधियों की तलाश भी पुलिस कर रही है। जल्दी ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।