नई दिल्ली। 90 के दशक की Yamaha RX 100 का नाम बड़े से लेकर बूढ़ों की जुवां पर आज भी बना हुआ है। क्योकि दमदार यामाहा बाइक ने अपनी शानदार रफ्तार से लोगों का दिल जीत लिया था। इस बाइक की तेज रफ्तार को देख हर की इसकी खरीदने के लिए ललायित रहता था। इसकी तेज रफ्तार के चलते ही इसे रेसिंग बाइक भी कहा जाता था। लेकिन इसका गलत उपयोग होने के चलते इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया गया।

अब कपंनी लोगों के पसंद को देखते हुए एक बार फिर नए अपडेट वर्जन के साथ इसे मार्केट में उतारने जा रही है। इस नई शानदार लुक की आकर्षक बाइक में आपको पहले से भी ज्यादा बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेगें।

Yamaha RX 100 features

यदि आप यामाहा की शानदार मॉडल के फीचर्स को जानना चाहते है तो इस नई बाइक में बहुत सारे नए फीचर्स के साथ पुराने फीचर्स को भी अपग्रेड करके इस्तेमाल किया गया है। इस शानदार बाइक में आपको टियर ड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक देखने को मिल सकता है। इसके अलावा Yamaha RX 100 में फ्लैट टाइप की सीट और बड़े हेंडलबार की सुविधा भी दी जा रही है। गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायर-स्पोक व्हील्स की सुविधा उपलब्ध है।

Yamaha RX 100 कब होगी लांच

यामाहा की यह शानदार RX 100 के लांच के बारे में बात करें तो कंपनी की तरफ से अभी कोई खुलासा नही किया गया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यामाहा की यह खूबसूरत बाइक वर्ष 2025 के अंत तक या फिर वर्ष 2026 के शुरुआती महीना में लॉन्च की जा सकती है।