Yamaha RX 100 कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 1980 और 1990 के दशक में यामाहा की यह मॉडल लोगों द्वारा दिलो जान से प्यारी थी। इस मॉडल को सरकार के कहे अनुसार रोकना पड़ा। इसका मुख्य कारण था कि इसके इंजन में कुछ ऐसी व्यवस्थाएं थी जिस वजह से इसका इंजन ज्यादा जलता था और ज्यादा प्रदूषण होता था। 

हाल ही में कंपनी ने एक बार फिर इसके लांच होने की जानकारी दी है। इस खबर से दुनिया भर में लोगों के बीच एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है। आपको बता दे इस मॉडल को एक बार फिर 2026 के समय लॉन्च किया जाएगा।

किए गए महत्वपूर्ण परिवर्तन Yamaha RX 100

कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल को साल 2026 में यानी की 30 साल बाद फिर से मार्केट में उतारा जा रहा है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इतने लंबे समय बाद इसकी कीमत ₹100000 के आसपास रहेगी। जिससे कि ज्यादा लोग इसे खरीद सके और इसका आनंद उठा सके। हालांकि प्रदूषण और प्रकृति को ध्यान में रखते हुए इसके नए फीचर्स और नए इंजन स्पेसिफिकेशंस को तैयार किया गया है। 

Must Read

दी जाएगी बेहतरीन इंजन की सुविधा

कंपनी का दवाई किस मॉडल में आपको बहुत ही बेहतरीन इंजन सुविधा दी जाएगी। सबसे पहले आपको बता दे इसमें आपको 11ps का पावर और 10.39 nm का पिक और जनरेट करने की क्षमता दी जा रही है। इसके अलावा इंजन 100 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चल सकता है। वहीं अगर हम इसके इंजन टैंक की बात करें तो आपको 10 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया जाएगा। 

कलर वेरिएंट भी है लाजवाब 

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में आपको बेहतरीन कलर वैरियेंस भी देखने को मिलने वाले हैं। दी गई जानकारी के मुताबिक इसमें आपको चार कलर वेटिंग देखने को मिलेंगे जैसे की लाल, काला, नीला और सिल्वर।