New Yamaha RX100: यामाहा की सभी बाइक को लोग धाकड़ मानते है. अभी हाल ही में यामाहा अपनी सबसे पुरानी बाइक Yamaha RX100 को फिर लॉन्च करने वाले है. इस बाइक में आपको जबरदस्त फीचर्स के साथ इंजन भी धाकड़ मिलेगा. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इस समय होने वाली है लॉन्च

जब से लोगों ने इस बाइक के बारे में सुना है तब से लेकर लोग इसके लॉन्च के बारे में जानना चाह रहे है कि आखिर ये बाइक कब लॉन्च होने वाली है. अगर सच कहा जाए तो कंपनी ने यामाहा RX 100 को लेकर किसी भी प्रकार का कोई बयान नहीं दिया है. हालांकि, सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि यामाहा कंपनी इस बाइक को 2023 के अंत या फिर 2024 में भारतीय मार्किट में लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब फिर से खबरें आ रही हैं कि बाइक 2025 के शुरुआत में मार्केट में उतार सकती हैं. इस लॉन्च के वजह से ही कंपनी के तरफ से कोई बुकिंग नहीं हो रह है.

कीमत

लोगों के इस के कीमत को लेकर भी उतनी ही उत्सुकता है की आखिर वो इस नयी यामाहा RX 100 को खरीद पाएंगे या नहीं.ऐसे में बात अगर इसके कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच होने वाली है.

इंजन

अब आते है इंजन पर जो बाइक के लिए बहुत ही जरुरी है. ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में इस बाइक के पुराने और नए वर्शन में आपको काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला. बड़ा बदलाव ना सिर्फ इसके डिज़ाइन या रेंज बल्कि इसके इंजन में भी देखने को मिलेगा. जी हाँ आपको इस बार इस बाइक में 125 CC के पास का इंजन देखने मिल सकता है.यकीन मनाइए अपने इंजन के वजह से ये बाइक युवाओं के दिलों पर राज करेगी.

फीचर्स

पहले भी आपको इस बाइक में फीचर्स की कोई कमी देखने को नहीं मिलने वाली है. ऐसे में आपको इस बाइक में टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इतना ही नहीं आपको इस बार इस बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स मिलेंगी. इस बात की गारंटी तो बाइक ने दी है कि इस बाइक के फीचर्स पहले से ज्यादा दमदार होने वाली है. लुक को छोड़ इसमें कई सारे चेंज आपको देखने को मिलेंगे.