आज के समय मेंहर चीज महंगी होती जा रही है। जिसके कारण आम लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी कारण अब लोग अतिरिक्त कमाई का जरिया भी लगातार ढूंढ रहें हैं ताकी वे अधिक से अधिक पैसा कमा सकें। यदि आप भी अपनी इनकम को बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप आसानी से घर बैठे ही कई लाख रुपये कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने सिक्के

आपको बता दें आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों की काफी ज्यादा कीमत दी जा रही है। इस प्रकार के सिक्कों को वे लोग तगड़ी कीमत पर खरीद लेते हैं, जो पुरानी चीजों को रखने का शौक रखते हैं। अतः आज के समय में जिन लोगों के पास में पुराने सिक्के हैं वे अपने सिक्कों को ऑनलाइन माध्यम से घर बैठे ही कई लाख रुपये में सेल कर मोटी कमाई कर रहें हैं। यदि आप भी इस काम को करना चाहते हैं तो यह लेख आपकी इसमें पूरी मदद कर सकता है।

1 रुपये के सिक्के की है डिमांड

देखा जाए समय में वैश्विक बाजार में कई तरह के सिक्कों को सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय एक रुपये एक सिक्के की डिमांड काफी ज्यादा है। लेकिन आपको बता दें की यह सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इसको 1985 में जारी किया गया था। इस सिक्के पर गेंहू की बाली की तस्वीर अंकित की हुई है। इसके आगे के भाग पर एक स्टार का चिन्ह बना हुआ है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में आसानी से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

इसकेलिए आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है तथा वहां सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको वहां पर अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, फोन नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में आपको वेबसाइट पर अपन सिक्के की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका सिक्का खरीदना होता है, वह आपको सीधे फोन करता है।