आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति कम समय में अधिक धन कमाना चाहता है। यदि आप भी ऐसा ही चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में आपको बता रहें हैं। जिसे करके आप घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं। आपको बता दें कि आज के दौर में वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों की कीमत काफी बढ़ चुकी है। बहुत से लोग अपने पुराने सिक्कों को ऑनलाइन सेल करके लाखों रुपये घर बैठे कमा रहें हैं। आप भी यदि लाखों रुपये कमाना चाहते हैं तो आप इस काम को काफी आसानी से कर सकते हैं।

20 पैसे के इस सिक्के की है डिमांड

आपको बता दें कि वर्तमान समय में 20 पैसे के सिक्के की काफी डिमांड है। लेकिन यह 20 पैसे का सिक्का कोई ऍम सिक्का नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। आपको जानकारी दे दें कि इसके एक और कमल का फूल बना हुआ है तथा दूसरी और 20 पैसे लिखा हुआ है। इस सिक्के को 1968 में जारी किया गया था। यदि आपके पास में यह 20 पैसे का सिक्का है तो आप घर बैठे इसको सेल करके 5 से 8 लाख रुपये में बेच सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार से अपने इस सिक्के को ऑनलाइन माध्यम से सेल कर सकते हैं।

ऐसे बेचें ऑनलाइन माध्यम से अपना पुराना सिक्का

सबसे पहले आपको quickr.com या coinbazaar के पोर्टल पर जाना होता है। इसके बाद में आपको पोर्टल पर सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको अपने सिक्के के दोनों और की तस्वीरें साइट पर अपलोड करनी होती है। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित होने लगता है। अब जो भी खरीदार आपका सिक्का खरीदना चाहेगा वह आपसे फोन पर सीधे संपर्क करेगा।