आज के समय में बहुत से लोग नए नए बिजनेस आइडिया सर्च करते रहते हैं। कई बार लोग इस प्रकार के बिजनेस आइडिया में अपना पैसा लगाकर खराब भी कर लेते हैं। लेकिन कुछ लोग घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से अच्छी इनकम करते हैं। आज बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन माध्यम से अच्छा पैसा कमा रहें हैं। यदि आप भी घर बैठे लाखों में कमाई करना चाहते हैं तो आपको हम आज एक ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप घर से ही कई लाख रुपये की आमदनी कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपने इस प्रकार के पुराने नोट देखें ही होंगे, जो आजकल बाजार में नहीं चलते हैं। इस प्रकार के नोटों को अक्सर लोग ऐसे ही एक और डाले रखते हैं। लेकिन आपको बता दें की इस प्रकार के पुराने नोटों की कीमत वैश्विक बाजार में लाखों में है। जिन लोगों के पास में ऐसे नोट हैं, वे अपने नोटों को वैश्विक बाजार में लाखों रुपये में सेल कर रहें हैं। अतः यदि आपके पास में भी कुछ इस प्रकार के नोट हैं तो आप उसको ऑनलाइन माध्यम से सेल करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

ये नोट बना देंगे लखपति

आपको आज हम कुछ ऐसे नोटों के बारे में बता रहें हैं। जो काफी ख़ास मानें जाते हैं। आपको बता दें की ये वे नोट हैं, जिन पर 786 नंबर लिखा रहता है। यदि आपके पास में किसी भी मूल्य का कोई नोट है जिस पर 786 नंबर लिखा है तो उसको आप कम से कम 1 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। अब आप अपने घर या दोस्त के पास इस नंबर वाले ख़ास नोट को सर्च करें और नीचे दिए गए प्रोसेस से अपने नोट को आसानी से सेल करें।

इस प्रकार ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपना रजिस्ट्रेशन सेलर के रूप में करना होता है। अब आपको अपनी कुछ जानकारी जैसे नाम तथा मोबाइल नंबर आदि को वहां डालना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को भी आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।