दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर के दो दिन पहले एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी थी, उन्होंने आईवीएफ तकनीक के जरिये एक बच्चे को जन्म दिया था।

लेकिन इस खुशी के समय में उनके परिवार को समस्याओं ने घेर रखा है। दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मामले में पंजाब सरकार को एक लेटर लिखकर इसके बारे में एक रिपोर्ट मांगी है।

मूसेवाला की मां चरण कौर ने 58 साल की उम्र में आईवीएफ तकनीक का सहारा लेकर बच्चे को जन्म दिया था। लेकिन हमारे देश में आईवीएफ के लिए अधिकतम उम्र 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इसलिए ही केंद्र ने रीप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी एक्ट का हवाला देते हुए इस मामले में एक डिटेल रिपोर्ट और एक्शन टेकन रिपोर्ट के बारे में जानकारी मांगी है।

जिसमें कहा गया है कि आईवीएफ तकनीक की सहायता से बच्चा करने के लिए महिला की उम्र 21 से 50 साल के बीच होनी चाहिए, लेकिन चरण कौर की उम्र 58 की है।

बता दें कि मंगलवार की रात को मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने एक वीडियो जारी करके ये दावा किया था, कि पंजाब सरकार के अधिकारी उनको परेशान कर रहे थे और उनसे बच्चे के मामले में सवाल कर रहे थे। वाहेगुरु के आशीर्वाद से हमें हमारा शुभदीप वापस मिला है, लेकिन सरकार हमें परेशान कर रही है और वे बच्चे से संबंधित दस्तावेजों को दिखाने के बारे में कह रहे हैं।

उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान से अनुरोध किया है, कि वे मां और बच्चे के इलाज को पूरा होने दें, इसके बाद वह उनके मानदंडों का पालन करेंगे और सभी सवालों के जवाब दे पायेंगे। इस बच्चे को आईवीएफ से पैदा करने के लिए सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया गया था और वह इसके बाद दस्तावेजों को भी पेश करेंगे।

आपको बता दें कि साल 2022 के 29 मई में गांव जवाहरके में गैंगस्टरों ने सिद्धू मूसेवाला को गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी थी। वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे और उनके बाद परिजनों का कोई सहारा नहीं था। इसलिए ही उन्होंने एक और बच्चे को करने का फैसला लिया था।