नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक खबर सबसे ज्यादा देखी व सुनी जा रही है। जिसमें पुराने सिक्कों व नोटो की खरीदी बिक्री करके लोग जमकर कमाई कर रहे हैं। जो इस समय बेरोजगार लोगों के लिए कमाई का एक बड़ा जरिया बनते जा रहा है। यदि आप भी कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के बारे में सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए खास साबित हो सकती है।

आज हम आपको ऐसे ही एक पुराने नोट के बारे में बताने जा रहे है जिसे बेचकर आप मिनिटों में  लखपति बन सकते है। हम जिस नोट के बारे में बात कर रहे है वो है 50 का नोट।जी हां चलिए आपको बताते है इस 50 के नोट की खासियत के बारे में …

50 के नोट की खासियत

यदि आपके पास भी काफी पुराने समय का दुर्लभ 50 का नोट है तो इसे बेचने से पहले नोट में इन खासियत का होना जरूरी है। सबसे पहले आपके पास रखे नोट में 6KT लिखा हुआ होना चाहिए। इस नोट पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर C रंगराजन के हस्ताक्षर होने चाहिए. इन सब के अलावा 50 रुपए पुराना नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए। अगर ये सभी खासियते आपके पास रखे नोट से मिल रही है तो आपके लखपति बनने से कोई रोक नही सकता है।

आप इस नोट को Quickr, Olx या eBay जैसी वेबसाइट पर आसानी से बेच सकते हैं और लाखों कमा भी सकते है. चलिए आपको बताते है कि आखिर पुराने नोट बेचने का पूरा प्रॉसेस क्या है.

कैसे बेचे नोट

बता दे कि नोट को बेचने के लिए आपको www.ebay.com पर जाकर खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको इन वेबसाइट पर फोटो अपलोड करना होगा. इसके बाद आपका ये नोट जिसे भी पसंद आएगा वो खुद आपसे कांटेक्ट कर लेगा.