आज के सोशल मीडिया युग में, कुछ भी और सब कुछ वायरल हो सकता है। इस डिजिटल दुनिया में, जहां हर कोई अपनी भावनाओं, रचनात्मकता, और जीवन के क्षणों को साझा करने के लिए उत्सुक रहता है, वहां कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो न केवल हमें मनोरंजन प्रदान करते हैं बल्कि हमारे दिलों को भी छू जाते हैं।

हाल ही में, एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसको देख कर आपका दिल खुश हो जाएगा। यह वीडियो राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघिन रिद्धि का वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल हुआ बाघिन का वीडियो

इस वायरल वीडियो में बाघिन रिद्धि अपने शावकों के साथ मस्ती करते हुए नजर आ रही है, ये नजारा आपके दिल को छू लेगा। जो भी इस वीडियो को देख रहा है, खुशी से भर जा रहा है। इस वीडियो में शावकों को पार्क में अठखेलियां करते देखा गया है। बात दें कि ये वीडियो कुछ समय पुराना है जिसको बीते 25 अप्रैल को राष्ट्रीय उद्यान अधिकारियों द्वारा शेयर किया गया था।

इस वीडियो में ये चंचल शावकों ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए हैं, और इधर से उधर भाग रहे हैं। इस दृश्य में बाघिन रिद्धि अपने एक शावक के साथ प्यार से खेलती हुई भी नजर आ रही है, और जब वह जमीन पर आराम कर रहा होता है तो उसको धीरे से प्यार कर रही है।

राष्ट्रीय उद्यान ने शेयर किया वीडियो

राष्ट्रीय उद्यान अधिकारियों के मुताबिक, इस वीडियो को विष्णु सिंह राठौड़ द्वारा रिकॉर्ड किया गया था। इस क्लिप को शेयर करते हुए, अधिकारियों ने कैप्शन में लिखा था कि, “बाघिन रिद्धि के शावक रणथंभौर में खुशी लाते हैं, वीडियो सौजन्य विष्णु सिंह राठौड़।” इस वीडियो को ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से इसको कई लोग लाइक कर चुके हैं।

इस बाघिन रिद्धि और उसके शावकों के बीच के प्यार भरे पल को देखकर हर कोई आकर्षित हो रहा है। रणथंभौर नेशनल पार्क की इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल में अक्सर उनके प्यार भरे मोमेटंस को शेयर किया जाता है। इस महीने की शुरुआत में भी उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें यही बाघिन रिद्धि और उसके तीन शावक राष्ट्रीय उद्यान में टहलते हुए नजर आ रहे थे।