सांप को दुनिया के खतरनाक जीवों में से एक माना जाता है। इसकी कुछ प्रजातियां बेहद खतरनाक और जहरीली होती हैं। इन प्रजातियों का यदि कोई सांप किसी को काट लें तो उसकी मौत पलभर में हो सकती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे रहें हैं। जिसके लोग सांप से डरना तो बहुत दूर की बात है बल्कि वे सांपो का सूप बनाकर सेवन करते हैं। आज आपको हम इस देश तथा सांपो का सूप बनाकर पीने के पीछे के तथ्यों के बारे में यहां बता रहें हैं।

इस देश के लोग करते हैं स्नेक सूप का सेवन

आपको बता दें कि चीन के लोग स्नेक सूप बनाकर खूब चस्के के साथ सेवन करते हैं। बता दें कि कुछ ही समय पहले सेर वोंग फन ने स्नेक सूप पिज्जा को बनाया था। जिसको लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था। मना जाता है कि यह एक कैंटोनीज व्यंजन है और लोग इसको काफी पसंद भी करते हैं।

लोगों का कहना है कि यदि स्नेक सूप सही से तैयार हो जाता है तो वह न तो अजीब दिखाई पड़ता है और न ही उसका टेस्ट तथा गंध अजीब लगती है। अतः लोग इसका सेवन करना काफी पसंद करते हैं। एक्सपर्ट लोगों का कहना है कि स्नेक सूप हजारों वर्ष से दक्षिणी चीन के व्यंजनों का हिस्सा रहा है। इस रेसिपी को जियांग कोंगयिन नामक व्यक्ति ने प्रारंभ किया था। उस समय स्नेक सूप ने गुआंग्डोंग प्रांत में बेहतरीन व्यंजन का खिलाब भी हासिल किया था।

मिलते हैं स्वास्थ्यवर्धक लाभ

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के अनुसार ““हान राजवंश के बाद से सांप को स्वास्थ्यवर्धक माना जाता है। क्योंकि इसका इस्तेमाल कई चीनी मेडिकल फार्मूलों में किया जाता है। इसमें विटामिन तथा प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है। जो की आपको स्वास्थ्यवर्धक लाभ प्रदान करते हैं। इन लाभों में नींद में सुधार तथा कैंसर को रोकना तक शामिल हैं।”