हमारे देश में लोग बहुत टैलेंटेड होते हैं, जिनके नमूने आपको सोशल मीडिया में देखने को मिल जाएंगे। जब जरुरत होती है तो इंसान कुछ भी कर सकता है और तब ही इंसान ऐसे-ऐसे असंभव काम कर देता है जिसके बारे में शायद ही कोई सोच सकता है।

इसलिए ही हमारे देश को जुगाड़ का देश भी कहा जाता है और हर बड़े लेवल पर होने वाले कार्य में कहीं ना कहीं जुगाड़ ही काम आता है। कोई 10 मंजिल तक ईंट पहुंचाने के लिए स्कूटर का सहारा लेता है, तो कोई पानी के टैंक को छत पर डिज़ाइन करके बनाता है।

ऐसा ही एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें रेलवे ट्रैक पर काम करने के समय ट्रैक्टर और जेसीबी को ट्रेन बना कर दौड़ाया जा रहा है। जी हां, इनके पहियों को बदल कर रेलवे ट्रैक पर दौड़या जा रहा है।

वायरल हुआ वीडियो

आज के समय में भारत में सोशल मीडिया का दायरा काफी बढ़ चुका है। इस प्लेटफॉर्म से लोग बड़ी संख्या में जुड़ रहे हैं, इसमें लोग अपने विभिन्न प्रकार के वीडियो शेयर करके लोटपोट कर देते हैं। ऐसी ही एक हैरान कर देने वाली वीडियो खूब वायरल हो रही हैं। इस वायरल होने वाले वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस वीडियो में रेलवे ट्रैक पर JCB मशीन दौड़ते हुए नजर आ रही है। जो भी इस वीडियो को देख रहा हर कोई हैरान हो जा रहा है।

रेलवे ट्रैक पर दौड़ती दिखी JCB

आपने फिल्मों में ऐसे कई सीन देखें होंगे, जिसमें रेलवे ट्रैक पर दूसरे वाहन दौड़ते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन यह वीडियो किसी फिल्म का नहीं बल्कि रियल है। इसमें आप देख सकते हैं कि कैसे रेलवे ट्रैक पर JCB मशीन दौड़ रही है, जिसका वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।

JCB ON RAILWAY TRACKS #train #jcb #railwayrail

लूणी रेलवे स्टेशन ट्रैक पर JCB दौड़ी

आपको बता दें कि यह वीडियो राजस्थान के लूणी रेलवे स्टेशन का है। जिसमें रेलवे ट्रैक पर JCB को दौड़ते हुए देख सकते हैं। असल में इस रेलवे स्टेशन पर रेल की ब्लॉक लाइनों को बदलने का कार्य चल रहा था। जिसके लिए JCB मशीन की आवश्यकता पड़ रही थी। इसके बाद रेलवे विभाग की अनुमति लेने के बाद रेलवे ट्रैक पर JCB मशीन को दौड़ाया गया। जिसने भी JCB मशीन को चलते देखा वह हैरान रह गया, और इसका वीडियो बना कर शेयर कर दिया जो अब काफी वायरल हो रहा है।