नई दिल्ली: आज के समय में लड़कों का दिल भी अलग ही दिशा में जा रहा है। कुंवारे लड़के प्यार और दोस्ती के लिए शादीशुदा भाभियों को पसंद करने लगे हैं। जैसे पढ़ाई के लिए उम्र नहीं है वैसे ही प्यार के लिए भी कोई उम्र मायने नहीं रखती। लड़कों को किशोरावस्था में कोई भी सेटिंग चाहिए होती है। वैसे टाइम से ही एक लड़की को प्यार के रूप में चुन लिया जाता है। लेकिन छोटे बच्चों का प्यार उनकी महिला टीचर होती है। ज्यादातर लड़कों के विचार देखें तो जो आसानी से मिल जाए वही उनकी दोस्त बन जाती है। प्यार के लिए परफेक्ट लड़की का चयन युवा अपनी कॉलेज या स्कूल लाइफ में कर लेता है। लेकिन आज के युवाओं को भाभियां बहुत पसंद आती है। शादी के बाद लड़की के नेचर में बढ़लाव आता है। ऐसे में कुंवारे लड़कों को भाभियों का नेचर अच्छा लगता है।

लड़को को कुंवारी लड़कियों के बजाय शादीशुदा भाभियाँ ही पसंद आने लगी है। कम उम्र के लड़के भी भाभियों के दीवाने हो रहे हैं। भाभियों की अदाएं भी लड़कों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। कुछ लड़कों का कहना होता है कि लड़कियां भाव खाती है, वहीँ कुछ लड़के मानते हैं की लड़कियों के खर्चे बहुत होते हैं। लेकिन लड़कों के दिल की मनोदशा एक ही होती है। जिस पर दिल आ जाए उसी को लक्ष्य बना लेते हैं।

Relationship tips

एक सर्वे के अनुसार लड़को को लडकियों की तुलना में भाभियां और आंटिया ही क्यों पसंद आती है. रिसर्च के मुताबिक पुरुषों में खुद से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है. ऐसे में लड़कों को बड़ी उम्र की लड़कियां और शादीशुदा महिलाएं ही पसंद आती है। आज का युवा लड़ाइयों से डरता है। लड़कियों से रोजाना बहस भी होती है लड़ाइयां भी चलती है। शादीशुदा महिलाओं से प्यार में पड़ने पर लड़ाइयां कम होती है, ऐसा लड़कों का मानना होता है।

सबसे बड़ा कारण

रिसर्च में बताया गया है कि शादीशुदा महिलाओं की बात करें तो कुंवारी लड़कियों की तुलना में वे अधिक इमोशनल होती हैं। और वे लड़कों की भावनाओं को भी शादीशुदा महिलाएं अच्छे से समझती है। लड़कियां माफ़ करना नहीं जानती और न ही लड़के की मजबूरी समझती। 100 दिन लड़के अच्छा काम कर ले और एक दिन गलती हो जाए तो फिर तांडव पक्का है। लेकिन शादी के बाद वही लड़की मजबूरियां जिम्मेदारियां समझने लगती है। लड़को को जरूरत जिस चीज की जरुरत होती है, उन भावनाओं की कद्र भी शादीशुदा करती है। ऐसा माना जाता है कि शादीशुदा महिलाएँ या भाभियाँ कुंवारी लड़कियों की तुलना में अधिक विश्वसनीय और

प्रेम बांटने में आगे

कुंवारी लड़की से ज्यादा भाभी या शादीशुदा महिला अधिक सेटिस्फाइ करती है. इससे लड़को को उनकी तरफ ज्यादा आकर्षण होता है. शादीशुदा महिलाएं लड़कों को अच्छा और कम समय में ही समझ लेती है. लड़कों को भाभी या शादीशुदा महिलाओं से ब्रेकअप का डर भी नहीं रहता ,वे दोनों जिंदगी में जल्दी मूवऑन कर लेते है. वहीं, एक कुंवारी लड़की या लड़का ब्रेकअप का सदमा नहीं झेल पाता।