नई दिल्ली। Bihar Board 10th Result 2024: 12 वींं के परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद अब परीक्षार्थी 10वीं बोर्ड के परिणाम जानने को इच्छुक हो रहे है। जिसके तहत अब बिहार बोर्ड भी 10वीं कक्षा में पढ़ रहे बच्चों का इंतजार खत्भीम करने जा रहा है। बोर्ड की तरफ से जल्द ही 10वीं के परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।  अभी फिलहाल इसकी तारीख को लेकर कोई जानकारी नही दी गई हा। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि 10वी के परिणाम 31 मार्च 2024 जारी किए जा सकते हैं।

बता दि अभी हाल ही में 23 मार्च को बिहार बोर्ड की ओर से 12वीं के रिजल्ट को जारी किया गया है, जिसमें इस बार एक बार फिर से छात्राओं ने बाजी मार एक नया रिकार्ड कायम किया है। इस बार 12वीं के रिजल्ट में 87.21 फीसदी छात्र पास हुए है। बीते चार साल में यह लगातार बढ़ोतरी हुई है। अब मैट्रिक का रिजल्ट में भी इसी तरह की उम्मीद लगाई जा रही है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

यदि 10 वी छात्र अपना रिजल्ट जानना चाहते है तो आप घर बैठे अपने परिणआम जान सकते है इसके लिए आपको बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं,

बता दे कि बिहार बोर्ड ने पिछले साल 2023, 2022 हुई 10वीं परीक्षा के परिणाम मार्च में ही जारी कर दिए थे। बिहार मैट्रिक रिजल्ट का अलर्ट के लिए अभ्यर्थी यहां दिए डायरेक्ट लिंक अपना रजिस्ट्रेशन कराने का काम कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।