भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल सेक्टर काफी तेजी के साथ गो कर रही है। बाजार में नए-नए इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड बढ़ रही है और जिसे पूरा करने नई नई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में उतर रही है। हाल ही में भारतीय बाजार में JHEV Delta E5 नाम से एक नया इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हुआ है, जिसकी कीमत और फीचर्स काफी लाजवाब है।

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में काफी पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है। जो की सिंगल चार्ज में 160 Km की रेंज देने में सक्षम है। वही बाइक की लोक पूरी तरह से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। चलिए आपको इसके कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

सिंगल चार्ज में चलेगी 160 KM

कंपनी के द्वारा JHEV Delta E5 मैं काफी दमदार बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है, ताकि एक बार फुल चार्ज होने पर बाइक अधिक दूरी तक यात्रा कर सके। कंपनी के द्वारा इसमें 72 V 45 AH की क्षमता वाली बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर यह बाइक 160 KM की रेंज देने में सक्षम है।

85 किलोमीटर की टॉप स्पीड

अपने यूनिक लुक और दमदार रेंज के साथ-साथ कंपनी के द्वारा इसमें काफी पावरफुल मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है। ताकि बाइक की परफॉर्मेंस काफी शानदार बनी रहे। इसमें 3000 W के पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जो की 85 KM प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ता में सक्षम है।

केवल 2 घंटे में होगी फुल चार्ज

आपको बता दे की इस इलेक्ट्रिक बाइक में दमदार मोटर अधिक रेंज के अलावा फास्ट चार्जर सपोर्ट भी दिया गया है। जिससे काफी कम समय में बैटरी को फुल चार्ज कर सकते हैं। कंपनी के द्वारा इसमें फास्ट चार्जर की सुविधा दी गई है जिससे मात्र 2 घंटे में बाइक को फुल चार्ज किया जा सकता है।

सिर्फ इतनी है इस बाइक की कीमत

कीमत की बात करें तो JHEV Delta E5 इलेक्ट्रिक बाइक भारतीय मार्केट में सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसकी कीमत 1,45,999 रुपए रखी गई है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक बाइक पर कंपनी के द्वारा 3 साल की बिल्कुल फ्री वारंटी भी दी जा रही है।