भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल बाजार में काफी तेजी के साथ इलेक्ट्रिकल स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है। परंतु इन सब में ओला इलेक्ट्रिक आधे से भी ज्यादा मार्केट पर कब्जा जमी हुई है। इसी करी में ओला को टक्कर देने भारतीय बाजार में एक बेहद ही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च को तैयार है।

VinFast फास्ट अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर VinFast Klara S के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश करने की तैयारी में है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच होने के बाद इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में कई क्रांति की शुरुआत हो सकती है। चलिए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स कीमत और अन्य बातें विस्तार रूप से बताते हैं।

194 KM की रेंज और फास्ट चार्जर

कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया है। इसमें आपको LFP बैटरी दी गई है जो की 194 KM की लंबी रेंज प्रदान करेगी। इसके अलावा इसमें फास्ट चार्जर का भी सपोर्ट दिया जाएगा। जिससे स्कूटर काफी कम समय में फुल चार्ज होने में सक्षम हो पाएगी।

दमदार मोटर और 80 KM की टॉप स्पीड

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.02 क की पावरफुल हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है जिससे VinFast Klara S इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 KM प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी। जिससे स्कूटर न केवल शहरों में बल्कि लंबी दूरी की यात्रा के लिए भी काफी उपयोगी साबित होगा।

दमदार फीचर से है स्कूटर लैस

VinFast Klara S मैं कंपनी के द्वारा काफी आधुनिक तकनीक से लैस की गई है। फीचर्स के मामले में इसमें आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑन बोर्ड साउंड सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम जैसे कई शानदार फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दी गई है।

VinFast Klara S की कीमत

बात करें VinFast Klara S इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की तो यह भारतीय बाजार में लगभग ₹90,000 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जाएगा। इस कीमत के अनुसार इसमें आपको काफी शानदार रेंज और कई बेहतरीन फीचर्स भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिए जाते हैं।