यदि आप भी इन दोनों टाटा मोटर्स की कोई फोर व्हीलर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, या खरीदने वाले हैं। तो जरा रुकिए क्योंकि कंपनी जल्द ही 5 नए कारें भारतीय बाजार में उतरने वाली है। जिनमें कुछ इलेक्ट्रिक कार होगी, तो कुछ नॉर्मल पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कार होगी। परंतु सभी में आपको नए-नए फीचर्स और कीमत में भी अंतर देखने को मिलेगा।

टाटा मोटर्स 2024 के बचे हुए महीने में ही एक नहीं बल्कि 5 नई कारे लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दे टाटा के आने वाले पांचो कार में 4 SUV होगी। चलिए आपको पांचो कार के बारे में एक-एक करके विस्तार रूप से बताते हैं।

Tata Punch Facelift

टाटा मोटर्स की टाटा पंच फेस लिफ्ट इस साल के अंत तक लॉन्च हो जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग फेसलिफ्ट टाटा पंच में कई बदलाव किए गए हैं। जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगी जो 85 Bhp की पावर और 113 Nm का टिकटोक जनरेट करने में सक्षम होगा।

Altroz Racer

यह कंपनी की सबसे पॉपुलर हैचबैक गाड़ी है जिसे कंपनी फेस लिफ्ट वर्जन में लॉन्च करने की तैयारी में है। इसमें काफी कुछ नए फीचर्स ऐड किए जाएंगे, जिसमें 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर और टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे महत्वपूर्ण फीचर शामिल है।

Curvv EV

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कर को हाल ही में दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो में शोकेस किया था। जिस कंपनी इसी साल लॉन्च करेगी। यह कार सिंगल चार्ज में 450 से 500 किलोमीटर की ड्राइविंग देने में सक्षम है।

Tata Harrier EV

इस लिस्ट में टाटा की सबसे लोकप्रिय SUV, टाटा हैरियर EV भी शामिल है। जिसमें काफी दमदार बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे यह इलेक्ट्रिक केर एक बार फुल चार्ज होने पर 500 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

Tata Curvv ICE

टाटा मोटर्स टाटा कर्व EV लॉन्च के 3 से 4 महीने बाद इस ICE वजन को लॉन्च करने की प्लान बना रही है। इसमें 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, यह इंजन 122 Bhp की अधिकतर पावर और 225 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। और कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे।