Google Free Course: आज के समय में जहां जमाना इतना मॉडर्न और एडवांस हो गया है. तो वहीं दूसरी तरफ लोग नौकरियों की तलाश में है. जहां एक ओर दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं. जो कड़ा से कड़ा परिश्रम कर. सरकारी नौकरी पाने का सपना साकार करने की कोशिश में है. तो कई ऐसे भी लोग हैं जो प्राइवेट सेक्टर की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं.

जहां एक तरफ कुछ लोग सरकारी नौकरी की तैयारियां कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ प्राइवेट जॉब लोगों को कई अवसर दे रही हैं. जिससे वह अपनी प्रतिभा और अपना टैलेंट उस जॉब में दिखा सके, और अच्छे पैसे कमा सकें. फिलहाल इस खबर में हम किसी नौकरी की बात नहीं करेंगे. इस खबर में हम बात कर रहे हैं गूगल की. जी हां दोस्तों गूगल से आप प्राइवेट सेक्टर में रोजगार पा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि भला गूगल से कोई प्राइवेट सेक्टर में कोई अच्छा रोजगार कैसे पा सकता है.

गूगल कर रहा युवाओं की मदद

आपको बता दें, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए. और युवाओं को अच्छा रोजगार देने के लिए. अब गूगल कुछ ऐसे कोर्स करा रहा है, जो बिल्कुल फ्री हैं. जी हां दोस्तों आप भी गूगल के इस फ्री ऑफ कॉस्ट कोर्स में आवेदन कर. एक अच्छी नौकरी पा सकते हैं. गूगल दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी है. जिसपर आप तमाम तरह की चीजें खोजकर अपना समाधान पा लेते हैं. अब आप इसी गूगल पर कुछ ऐसे कोशिश भी कर सकते हैं. जिससे आप एक अच्छी मोटी रकम वाली महीने की नौकरी भी पा सकते हैं. आइए आपको बताते हैं गूगल पर कौनसे फ्री कोर्सेज, युवाओं की मदद करने के लिए दीए जा रहे है.

गूगल पर यह कोर्स बिल्कुल फ्री

अगर आप भी गूगल पर कोई फ्री कोर्स करना चाहते हैं तो. डिजिटल मार्केटिंग का कोर्स एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन रहने वाला है. इन दिनों मार्केट में डिजिटल मार्केटिंग की डिमांड काफी तेजी से, प्राइवेट सेक्टर में बढ़ती हुई देखी जा रही है. इसी के चलते अब आपको महंगे महंगे कोर्सेज करने की कोई जरूरत नहीं है. ना ही बड़ी यूनिवर्सिटी में जाकर डिजिटल मार्केटिंग का डिप्लोमा कर, ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत है. क्योंकि अब आप घर में बैठे ही अपने लैपटॉप और कंप्यूटर की मदद से गूगल पर यह कोर्स बिल्कुल फ्री कर सकते हैं.

गूगल के इस कोर्स में आप बिल्कुल फ्री आवेदन कर सकते हैं. आपको गूगल द्वारा ही एक एग्जाम देना होगा अगर आप उसमें पास हो जाते हैं तो. गूगल आपको ऑनलाइन सर्टिफिकेट भी प्रोवाइड करेगा. वह सर्टिफिकेट आपके नौकरी में दिखाने के काम आएगा. गूगल का यह ऑनलाइन सर्टिफिकेट ऑल ओवर वर्ल्ड माना जाएगा. जिसे दिखाकर आप अपनी प्रतिभा कंपनी में दिखा सकते हैं. और एक अच्छी नौकरी पा सकते हैं.