mpbse board exam time table 2019
mpbse board exam time table 2019

MPBSE Board Exam 2019 : मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। MPBSE 12th Board Exam Time table 2019 के मुताबिक परीक्षा 2 मार्च से हिंदी विषय के साथ शुरू होगी जो 01 अप्रैल 2019 को समाज शास्त्र, मनोविज्ञान, कृषि(मानविकी), होम साइंस, फाउंडेशन कोर्स परीक्षा के साथ समाप्त होगी।

MPBSE 10th Board Exam Time table 2019 के अनुसार परीक्षा 01 मार्च को तृतीय भाषा के साथ शुरू होगी और 27 मार्च को समाप्त हो जाएगी। जिन अभ्यर्थियों ने बोर्ड परीक्षाओं के फ़ार्म भरे थे वे MPBSE Board Exam 2019 Time Table बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। एमपीबीएसई ने 2019 की वार्षिक परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं डेट शीट जारी की है। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन या एमपीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट, mpbse.nic.in से देखा जा सकता है। कक्षा 10 की परीक्षा मार्च 1 मार्च को संस्कृत, उर्दू, मराठी, बंगाली, गुजराती, तेलुगु, तमिल, पंजाबी, सिंधी, मलयालम, फारसी, अरबी, फ्रेंच, रूसी, कन्नड़ और उड़िया समेत तीसरी भाषा के पेपर के साथ शुरू होगी।

बोर्ड परीक्षाएं दो पारियों में आयोजित की जाएगी; सुबह 9 बजे से शाम 12 बजे और दूसरी पारी 1 बजे से शाम 4 बजे तक। सभी सामान्य विद्यार्थियों के लिए सुबह की शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की जाएगी, जबकि दोपहर के बदलाव “दिव्यांग” विद्यार्थियों के लिए आयोजित किए जाएंगे।

How To Download MPBSE Board Exam 2019 Time table
बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले विद्यार्थी को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद विद्यार्थी को एग्जामिनेशन टैब पर या होम पेज पर दिए गए नई अपडेट पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही विद्यार्थी को स्क्रीन पर PDF फॉर्मेट में टाइम टेबल दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी लिया जा सकता है।

Latest News