नई दिल्ली। बोर्ड परीक्षाओं के समाप्त होने के बाद अब छात्र अपने परिणाम को जानने का इंतजार कर रहे है। जिनमें से अब बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों को घोषित किए जाने का सिलसिला जारी होने लगा है। अभी हाल ही में बिहार बोर्ड की ओर से 10वी 12वीं सीबीएसी बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए है जिसके बाद अब राजस्थान बोर्ड की ओर से 12वीं साइंस ,कॉमर्स और आर्ट्स परीक्षा के रिजल्ट जल्द ही घोषित के जाने की खबर सामने आ रही है। बोर्ड अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करेगा । ।

जो परीक्षार्थी इस साल 12 वीं की परीक्षा में बैठे थे वे लोग अपने परिणाम राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते  है। इस बार भी कक्षा 12वीं का रिजल्ट इसी वेबसाइट पर जारी होगा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 29 फरवरी से शुरू हुई थी , जो 04 अप्रैल, 2024 तक चली ।  इसके अलावा राजस्थान बोर्ड हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2024 के रेगुलर परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 18 जनवरी से 14 फरवरी तक तथा सेल्फ स्टडी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 फरवरी से 20 फरवरी 2024 तक आयोजित की गई थी ।

सबसे पहले साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट

जानकारी के मुताबिक यह खबर सामने आई है कि राजस्थान बोर्ड कक्षा 12वीं के रिजल्ट में सबसे पहले साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी होगा उसके बाद ही आर्ट्स के परिणाम जारी होगें। हालांकि अभी रिजल्ट जारी होने को लेकर अभी तक कोई भी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट नहीं दिया गया है।

ऐसे चैक कर पाएंगे राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

जो अभ्यर्थी राजस्थान 12वीं बोर्ड का रिजल्ट चेक करना चाहते है वेलोग अपने परिणाम इस तरह से चेक कर सकते हैं।

सबसे पहले परीक्षार्थी राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

फिर राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।

यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।