RBSE 10th, 12th Arts Result 2023 LIVE: राजस्थान बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के परीक्षार्थियों जो काफी लंबे समय से अपने परिणाम के घोषित होने का इंतजार कर रहे है उनका यह इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि हाल ही में बारहवीं साइंस और कॉमर्स के नतीजे जारी होने के बाद अब इंटर आर्ट्स (Rajasthan RBSE 12th Arts Result 2023) के नतीजे आज घोषित कर दिए जाएंगे। इसके साथ- साथ हाईस्कूल के परिणामों (Rajasthan RBSE 10th Result) की भी घोषणा कर दी जाएगी।

आरबीएसई के उप निदेशक राजेंद्र गुप्ता ने हाल ही में स बाता का खुलासा किया है कि राजस्थान बोर्ड कक्षा 10 के परिणाम अगले महीने घोषित कर दिए जाएंगे, जबकि आरबीएसई कक्षा 12 कला के परिणाम आज 25 मई को घोषित किए जा रहे है। स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान विशेष ध्यान रखें कि बोर्ड ने आधिकारिक डेट का एलान कर दिया है, जल्द ही दसवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम भी घोषित किए जा सकते है। इसलिए आधिकारिक वेबसाइट पर विद्यार्थी नजर बनाएं रखें।

RBSE 10th, 12th Arts Result 2023 LIVE

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से आयोजित की गई बोर्ड परीक्षा में इस साल लाखों की संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे ये परीक्षा 16 मार्च से लेकर 11 अप्रैल के बीच निर्धारित की गई थी जिसके परिणाम मई माह के अंत तक जारी किए जाने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि, रिजल्ट किसी भी दिन जारी किया जा सकता है लेकिन बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

कैसे चेक करें राजस्थान बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

इसके लिए राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट- rajresults.nic.in पर जाएं

यहां 12वीं एग्जाम रिजल्ट पर क्लिक करें

इसके बाद अपना रोल नंबर यहां इंटर करें

इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा

रिजल्ट देखने के बाद स्क्रीन का प्रिंट अवश्य लें