नई दिल्ली। वे उम्मीदवार जिन्होंने राजस्थान टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट लेवल वन और लेवल टू की परीक्षा दी है और अपने परिणाम के जानने का इंतजार लंबे समय से कर रहे है उनके लिए यह खास खबर है कि, राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड जल्द ही रीट परीक्षा 2023 के नतीजे जारी कर सकता है। नतीजे जारी होने के बाद अभ्यार्थी आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in. पर जाकर अपन परिणआम देख सकते है। इस बार रीट परीक्षा 2023 के लिए बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया थी इस परीक्षा के माध्यम से कुल 48000 पदों पर भर्ती की जानी है।

इन डेट्स पर हुआ था एग्जाम

48000 पदों पर भर्ती की जानी वाली इस रीट परीक्षा 2023 का आयोजन 25 फरवरी से 1 मार्च 2023 के बीच किया गया था। अब परिणाम के साथ साथ आंसर-की के घोषित किए जाने की बारी है।.

कब आएगा रिजल्ट

रीट परीक्षा 2023 के परिणाम कब तक जारी किए जाएंगे इस बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है पर लोकल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिजल्ट इस महीने के अंत तक जारी किया जा सकता है. अब कयास लगाए जा रहे हैं की परिणाम को घोषित होनेमें  25 से 30 दिनों का समय और लग सकता है। क्योकि मई-जून में गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने के बाद से स्कूल बंद रहेंगे इसलिए ऐसा अंदाजा है कि टीचर्स की नियुक्ति अब अगले सेशन में ही होगी।

 इतने शिक्षकों की होगी भर्ती

इस बार की रीट परीक्षा 2023 के माध्यम से 48,000 शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है।  इनमें से लेवल 1 के लिए 21 हजार शिक्षक और लेवल 2 के 27 हजार शिक्षक शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि रीट मुख्य परीक्षा में बड़ी संख्या में आपत्तियां दर्ज की गई है और आपत्तियों के निस्तारण में ज्यादा समय लगने के चलते परिणाम जारी करने में बिलंब हो रहा है। जिसमें अभी कुछ समय और लगेगा।