Realme 10 Pro 5G Smartphone:  Realme का एक ऐसा स्मार्टफोन है जो आज से एक साल पहले ही लॉन्च किया गया था. बावजूद इसके इस स्मार्टफोन कि डिमांड बहुत ज्यादा है. दरअसल Realme के जिस स्मार्टफोन कि बात हम कर रहे है उस स्मार्टफोन का नाम Realme 10 Pro 5G है. आपको इसमें एक नहीं बल्कि 2 वेरिएंट है. यही नहीं इसकी बैटरी भी धाकड़ है. आपको इसमें कैमरा भी कुछ कम नहीं है. मान लीजिए कि यह स्मार्टफोन लोगो का दिल जीत चूका है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में 6.72-इंच की शानदार डिस्प्ले मिलती है. आपको इस स्मार्टफोन में 120 Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है. असल में यह रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल (FHD+) के साथ आता है. यही नहीं असल में यह स्मार्टफोन 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

कैमरा

बात अगर कैमरा की करें तो आपको इस स्मार्टफोन में 108MP का शानदार प्राइमरी कैमरा और 2MP का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. आपको इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा मिलता है.

बैटरी और कलर ऑप्शन

बात अगर इस स्मार्टफोन में मिलने वाले बैटरी कि करें तो रियल मी कभी भी बैटरी से कोम्प्रोमाईज़ नहीं मिलता है. इस स्मार्टफोन में 5000mAh की नॉन रिमूवल बैटरी देखने को मिलती है. आपको इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी जैसे फीचर दिए गए है. अब आते हैं कलर ऑप्शन पर. आपको इस स्मार्टफोन में तीन कलर ऑप्शन मिलते हैं. Night, Ocean, और Starlight.

कीमत

कीमत जानने से पहले आप इस बात को जान लीजिए कि आपको इस Realme 10 Pro 5G स्मार्टफोन में एक नहीं बल्कि दो वेरिएंट मिलते हैं. Realme 10 Pro 5G स्मार्टफोन का सबसे पहला वेरिएंट 6GB RAM + 128GB स्टोरेज 16,999 रुपए का है. वही इस स्मार्टफोन का दूसरा वेरिएंट 8GB RAM + 128GB Storage कि कीमत 17,999 रुपए है.