हिंदी सिनेमा जगत के ‘महानायक’ कहलाए जाने वाले अमिताभ बच्चन एक बार फिर से खूब चर्चा बटोर रहे हैं। उनके इस चर्चाओं की मुख्य वजह डायरेक्टर नाग अश्विन की पैन इंडिया फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ में उनका लुक है।

अभी हाल ही में फिल्म के मेकर्स ने अमिताभ बच्चन के लुक के साथ एक छोटा सा टीजर शेयर किया, जिसमें ये रिवील हो गया कि वह में अश्वत्थामा का किरदार निभा रहे हैं। इस टीजर के वीडियो में अमिताभ एक प्राचीन मंदिर में बैठे हुए हैं और कह रहा है कि अब समय आ गया है, अब ‘धर्मयुद्ध’ का समय आ गया है।

इस टीजर में अमिताभ के यंग लुक को भी दिखाया गया है और इसके अलावा फिल्म में उनके किरदार का जो उम्रदराज वर्जन है, उसका लुक भी बहुत दिलचस्प है। इस लुक में अमिताभ ने फैन्स की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है। अमिताभ अश्वत्थामा के किरदार में काफी कमाल के लग रहे हैं।

अश्वत्थामा को बड़े पर्दे पर लाने की होड़
हमारे देश के महत्वपूर्ण महाकाव्य ‘महाभारत’ के जीवंत पात्र अश्वत्थामा पर फिल्म बनाने पर इस समय होड़ लगी हुई है। इस होड़ की शुरुआत ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म के मुख्य एक्टर विक्की कौशल और डायरेक्टर आदित्य धर की जोड़ी ने एक प्रोजेक्ट को अनाउंस किया था, इसका नाम था ‘द इमोर्टल अश्वत्थामा’।

आदित्य धर ने विक्की कौशल को लीड में लेकर, अश्वत्थामा पर आदित्य ने एक सुपरहीरो फिल्म बनाने का अनाउंस किया था। इस फिल्म के लिए विक्की ने मार्शल आर्ट्स के साथ तमाम तरह की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी। लेकिन इस बीच लॉकडाउन लगने से ये प्रोजेक्ट अटक गया। आदित्य ने इस प्रोजेक्ट को खड़ा करने की बहुत कोशिश की, लेकिन ये पॉसिबल नहीं हो पाया।

तो वहीं एक दूसरे प्रोडक्शन हाउस ने शाहिद कपूर को लीड रोल में लेकर एक अलग फिल्म ‘अश्वत्थामा’ को अनाउंस कर दिया है। इसको सचिन रवि डायरेक्ट करने वाले हैं। सचिन भी 2019 से इस फिल्म एक सुपरहीरो प्रोजेक्ट को स्टार्ट करने की कोशिश करने में लगे हुए थे, जिसमें कन्नड़ सुपरस्टार शिवा राजकुमार नजर आने वाले थे।

इस प्रोजेक्ट में अश्वत्थामा का एक किरदार था, जिसके बाद में इस पर एक अलग स्पिन-ऑफ बनाने वाले थे। लेकिन ये प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो पाया इसलिए अब वो हिंदी में सिर्फ अश्वत्थामा वाले पोर्शन को एक अलग स्क्रिप्ट के साथ आगे बढ़ाने वाले हैं। इस फिल्म में अश्वत्थामा का किरदार शाहिद कपूर निभाएंगे।

इस बीच में ‘कल्कि 2898 AD’ के मेकर्स बिना किसी एनाउंसमेंट के चुपचाप अपनी फिल्म बनाते रहे, जिसकी कहानी के बारे में किसी को कोई आईडिया नहीं था। अब अश्वत्थामा बने अमिताभ के सामने आने से सभी हैरान और एक्साइटेड।

आपको बता दें कि हमारे भारतीय माइथोलॉजी में 8 ऐसे लोग हैं जिनको चिरंजीवी माना गया है। जिसमें दुर्योधन के पक्के दोस्त, अश्वत्थामा का नाम भी शामिल है। ये सोचना कि यदि तब से अगर कोई जीवित है तो उसने क्या-कुछ देखा होगा और वो कितना शक्तिशाली होगा, इस आईडिया ने हमेशा से ही जनता को अश्वत्थामा के लिए खूब दिलचस्पी दिखाई है।

अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि भारत में कहीं कोई और फिल्ममेकर भी अश्वत्थामा पर आधारित कोई फिल्म बना रहा है अब किसी नए किरदार को लेकर होड़ शुरू हो जाएगी।

इस बीच ‘कल्कि 2898 AD’ को जनता से बिल्कुल वैसा ही रिएक्शन मिल रहा है जैसी मेकर्स ने उम्मीद लगाई थी। बता दें कि 600 करोड़ रुपये के बजट में बन रही इस फिल्म में, प्रभास लीड रोल में नजर आने वाले हैं और उनका किरदार भगवान विष्णु के कल्कि अवतार से इंस्पायर्ड होगा। उनके अलावा इस फिल्म में दीपिका पादुकोण और कमल हासन भी नजर आने वाले हैं।