जब पैसा और शोहरत आती है, तो हर किसी के स्वभाव में बदलाव आ जाता है। लेकिन बॉलीवुड का एक ऐसा फेमस सिंगर है, जिसके फैंस हमारे देश में ही नहीं बल्कि दुनिया के जगह-जगह में है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर गायक अरजीत सिंह की, जिनकी आवाज जिस भी गाने को छू लेती है उसमें जान डाल देती है। आज उनके करोड़ों फैंस है, जो उनके नए गानों का बेसब्री से इंतजार कर रहे होते हैं।

लेकिन आज वे जिस सफलता को हासिल कर चुके हैं, उनको ये सफलता आसानी से नहीं मिली थी। इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। इस बीच में उनकी निजी जिंदगी में भी कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिले। उनकी पहली पत्नी से तलाक होने के बाद उन्होंने अपने बचपन की दोस्त से शादी कर ली थी।

उन्होंने अब तक 655 गाने गाए हैं, फिर भी उनको वो मुकाम मिल चुका है, जो बड़े-बड़े गायको को नहीं मिल पाता है। वह किसी कॉन्सर्ट में एक घंटा गाने का 1.5 करोड़ रुपये लेते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ वह चकाचौंध से दूर साधारण जिंदगी जीते हैं।

अरजीत सिंह के परिवार में उनकी मां, मामा और मौसी भी गायकी में कुशल हैं। जब उन्होंने ‘मर्डर’ मूवी का गाना ‘फिर मोहब्बत करने चला’ गाया था तो वे रातोंरात मशहूर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘आशिकी 2’ का गाना ‘तुम ही हो’ गाकर धूम ही मचा दी थी।

बता दें कि अरजीत ने पहली शादी रूपरेखा बनर्जी से की थी, जिनसे उनकी मुलाकात एक रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ में हुई थी। जब उनका तलाक हुआ तो वे काफी तकलीफों से गुजर रहे थे, लेकिन जल्द ही उनकी जिंदगी में उनकी बचपन की दोस्त कोयल रॉय आ गई, वह तलाकशुदा होने के साथ एक बेटी की मां भी थीं। दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे थे और फिर बाद में दोनों ने शादी कर ली थी। आज अरजीत चार बच्चों के पिता हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 में उनकी नेटवर्थ करीब 52 करोड़ रुपये थी। इतने पैसे होने के बाद यदि वो चाहें, तो अपने लिए एक आलीशान घर और लग्जरी गाड़ी खरीद सकते हैं। लेकिन फिर भी वह एक आम इंसान की तरह साधारण जीवन जीते है। उनकी इस साधारण जीवनशैली को देखकर लोग हैरान हो जाते हैं।

आपको बता दें कि अरिजीत सिंह का मुर्शिदाबाद में एक साधारण सा घर है, जिसके बाहर एक छोटी सी कार खड़ी है। लोग उनके घर को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं। अरिजीत सिंह ने पहले ‘इंडियन आइडल’ में पार्टसिपेट किया था लेकिन वह जीत नहीं पाए थे। फिर भी उन्होंने अपनी गायकी से करोड़ों लोगों का दिल जरूर जीत लिया था और लोग उनको यूट्यूब पर खूब सुनना पसंद करते थे।