नई दिल्ली: बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा पिल्म इंडस्ट्री के सबसे खास निर्देशकों में से एक माने जाते है। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में बनाईं। जिनमें साउथ से लेकर बॉलीवुड तक के कई कलाकारों को एक बड़ा स्टार तक बना दिया। लेकिन एक एक्ट्रेस को अपना बनाने में में वो कभी कामयाब नही हो पाए।

इस फिल्म से की शुरुआत

राम गोपाल ने अपने फिल्म निर्देशक की शुरुआत पहली तेलुगू फिल्म ‘शिवा’ से की थी। हिंदी में बने इसके रीमेक को दर्शकों को ने बेहद ही पसंद किया गया। इसके बाद उनकी हिदीं फिल्म ‘रंगीला’ बेहद हीरंग लाई। इस फिल्म में उर्मिला मातोंडकर, आमिर खान और जैकी श्रॉफ ने अहम भूमिका निभाते हुए इस फिल्म को जमकर सफलता दिलाई। इसके बाद साल 1998 में उन्होंने ‘सत्या’ बनाई, जिसे हिंदी सिनेमा जगत की सबसे शानदार फिल्मों में से एक माना जाता है।

श्रीदेवी के हैं जबर्दस्त फैन

फिल्मों में इस डायरेक्टर ने सफलता तो पा ली लेकिन अपनी ही फिल्म की एक्ट्रेस के करीब आने के लिए वो घंटों उनकी दरवाजे के सामने खड़े होकर इंतजार करते रहे। लेकिन वो इंतजार आज भी एक्ट्रेस के मरने के बाद भी खत्म नही हो पाया। फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन रहे हैं। एक्ट्रेस के प्रति उनका बेइंत्हा प्यार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म ‘शिवा’ को बनाने के दौरान वो श्रीदेवी की एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर घटों खड़े रहते थे। एक इंटरव्यू के दौरान खुद निर्देशक ने इस बात का खुलासा किया था कि एक खूबसूरती की देवी श्रीदेवी कैसे इंसानों के बनाए घर में रह सकती हैं।

साल 2018 में श्रीदेवी की जब अचानक हुई मौत हुई तो इस खबर ने पूरे देश को झंकझोर कर रख दिया था उनमें से एक राम गोपाल वर्मा भी थे जिनके प्यार की मौत की खबर से उन्हें बड़ा सदमा लगा था।

श्रीदेवी के नाम लिखा ओपन लेटर

उन्होंने एक्ट्रेस के पति बोनी कपूर पर उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए कई बड़े इल्जाम भी लगाए थे साथ ही अपने जन्मदिन के दिन श्रीदेवी के नाम उन्होंने एक ओपन लेटर ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा था कि मेरा जन्मदिन नहीं है, लेकिन आज “मेरी मौत का दिन है क्योंकि मेरे जीवन का एक साल औ कम हो गया”। आज भी राम गोपाल वर्मा के दिल में श्रीदेवी के लिए प्यार जिंदा है।