Sunny Deol Rejected These 10 films: हिंदी सिनेमा के जाने-माने मशहूर एक्टर सनी देओल को कौन नहीं जानता है। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में और गाने किए हैं। उनके बहुत से डायलॉग आज भी लोगों द्वारा दोहराए जाते हैं । उन्होंने अपने दमदार रोल और डायलॉग की वजह से लोगों के दिलों को जीता है। हालांकि उनके कैरियर में भी कई बार बहुत उतार-चढ़ाव आए हैं।

इसके बाद भी उन्होंने खुद की बेहतरीन छवि हासिल की है। आज भी लोग सनी देओल को बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेताब रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ बातें को बताएंगे। जिसको जानकर आपको बहुत ही हैरानी होंगे। उन्होंने अपने कैरियर में ऐसे कई बेहतरीन फिल्मों को ठुकराया है। जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए हम ऐसी कुछ फिल्मों के नाम आपको बताते हैं। जिनका ऑफर सनी देओल को दिया गया था। लेकिन उन्होंने इस पिक्चर को करने से मना कर दिया था।

हम आपको बता दें कि फिल्म दीवाना(Diwana) जो साल 1992 में निर्देशक राज कंवर के अंदर बनी थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर का किरदार सनी देओल को ऑफर किया था। लेकिन शूटिंग में बिजी होने के कारण सनी देओल ने इस पिक्चर को मना कर दिया था। वही त्रिमूर्ति(Trimurti) जिसमें जैकी श्रॉफ का किरदार निभाने के लिए सनी देओल को ऑफर किया गया था। लेकिन उन्होंने इस पिक्चर को भी करने से इनकार किया ।

इसके साथ ही कोयला(Koyla) फिल्म जो 1997 में रिलीज हुई थी। राकेश रोशन के अंदर इस पिक्चर को निर्देश किया गया था। इस फिल्म में शाहरुख खान का किरदार निभाने वाले रोल को सनी देओल को पहले ऑफर किया गया था। तब उन्होंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनकर मना कर दी थी।

उनको इस फिल्म का कहानी पसंद नहीं आया था। इसके बाद सनी देओल को जानवर (Janwar) फिल्म जो 1999 में आई निर्देशक सुनील दर्शन के फिल्म थी। जिसमें अक्षय कुमार का रोल निभा ने वाले किरदार को सनी देओल को पहले ऑफर किया गया था । लेकिन उन्होंने इस फिल्म को इसलिए मना कर दिया था। क्योंकि वह ऐसा किरदार “जीत” पिक्चर में निभा चुके थे। जिस वजह से इस पिक्चर को अक्षय कुमार को सौंप दिया गया।

इसके बाद सनी देओल ने एक से बढ़कर एक फिल्म में जैसे बादल(Badal), लाल बादशाह(Lal Badhshah), पुकार(Pukar), लज्जा(Lajja), वही 2019 में आई अनुराग सिंह की फिल्म केसरी (Khesari) जैसे फिल्मों को सनी देओल ने इंकार कर दिया था । कुछ पिक्चरों की कहानी उन्हें पसंद नहीं आई। तो कुछ वह करना नहीं चाहते थे। तो कभी उनको अपने बिजी शेड्यूल से समय नहीं मिल पाया जिस वजह से उन्होंने इन सारी पिक्चरों को एक समय पर इनकार कर दिया था।