बॉलीवुड के अभिनेता अमिताभ बच्चन और मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन के शादी के मिसाल लोगों के बीच काफी मशहूर है। इन दोनों ने साल 1973 में एक दूसरे संघ शादी की थी। तब से लेकर आज तक इन दोनों की जोड़ी एक साथ हर जगह नजर आती है। बॉलीवुड में इनकी शादी की मिसाल दिए जाते हैं। इन दोनों की केमिस्ट्री आपस में बहुत मजबूत है। जो लोगों को भी खूब पसंद आती है। दोनों हर एक हालात में एक दूसरे संग खड़े रहते हैं। आज तक इन दोनों से जुड़ी किसी भी विवाद जैसी खबरें मीडिया में नहीं आई है। इसी वजह से लोग इनकी जोड़ी का मिसाल देते करते हैं।

लेकिन इनकी अच्छी खासी शादीशुदा जिंदगी को शुरू होने से पहले अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के सामने एक शर्त रखी थी। उसी शर्त पर इनकी शादी टिकी थी। तो आज हम आपको अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के उसी शर्त के बारे में बताएंगे। आखिर कौन सी ऐसी शर्त थी जो अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन को शादी से पहले दी थी। जिसकी मंजूरी से ही इन दोनों की शादी होने वाली थी।

अमिताभ बच्चन ने जया के सामने शादी के लिए रखी ये शर्त

जया बच्चन ने पॉडकास्ट के दौरान अमिताभ बच्चन की कुछ बातों का खुलासा किया था। जिसमें उन्होंने यह बताया था कि शादी करने के समय अमिताभ बच्चन ने उनको कहा था। उन्हें ऐसी बीवी नहीं चाहिए जो 9 से 5 काम करें। इसका मतलब ये नहीं कि बिग बी ने उनको कभी भी काम करने से मना किया हैं। अमिताभ बच्चन का यह कहना था कि वह अक्सर अच्छे लोगों के साथ अच्छी प्रोजेक्ट पर काम करें। वह कम प्रोजेक्ट चुनी लेकिन सही और सही लोगों के साथ काम करें।

इस वजह से शादी की डेट हुई चेंज

अमिताभ बच्चन अक्सर जया बच्चन को अच्छे प्रोजेक्ट पर काम करने और काम को लेकर यह सही स्क्रिप्ट को चुनने की सलाह दिया करते थे। वही इन सब बातों में जया बच्चन ने यह भी बताया कि उनकी शादी अक्टूबर में होने वाली थी। लेकिन जंजीर फिल्म के सक्सेस के बाद अमिताभ और जया एक साथ कुछ समय के लिए छुट्टी मनाने बाहर जाना चाहते थे। लेकिन इनके घर वालों का यह मानना था कि शादी से पहले एक साथ नहीं जाना है। जिस वजह से इन दोनों की शादी अक्टूबर की बजाय जून में हुई।